इंदौर, जेएनएन। Ind vs Ban Indore Test: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अक्सर मैदान पर अपनी पारियों के अलावा फील्डिंग से दर्शकों का दिल जीतते नज़र आते हैं। यहां तक कि कई बार ऐसा भी देखा गया है जब वे दूसरे खिलाड़ियों को सम्मान देने और उनका उत्साहवर्धन करने के लिए फैंस से बोलते नज़र आते हैं। एक बार फिर से विराट कोहली ने ऐसा ही किया और अपने ही फैंस का दिल जीता।

बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने होल्कर स्टेडियम में मौजूद दर्शकों से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का उत्साह बढ़ाने के लिए कहा। वाकया बांग्लादेश की पहली पारी में चायकाल के पहले 54वें ओवर का है। यह ओवर शमी फेंक रहे थे। इस दौरान दर्शक कोहली-कोहली की आवाज लगा रहे थे। इसके बाद विराट कोहली ने जो किया वो दिल जीतने वाला था।

दरअसल, विराट कोहली ने अपने फैंस और दर्शकों की ओर इशारा कर मोहम्मद शमी का उत्साह बढ़ाने के लिए कहा। इसके बाद जो हुआ वो देखने लायक था। शमी भी जोश में आ गए और उन्होंने अगली ही गेंद पर मुश्फिकुर रहीम को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद अगली ही गेंद पर मोहम्मद शमी ने मेहदी हसन को एलबीडब्ल्यू आउट कर सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस तरह बांग्लादेश की कमर टूट गई।

हैट्रिक से चूके मोहम्मद शमी

बता दें कि इस मुकाबले में मोहम्मद शमी ने कुल 13 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें से उन्होंने 5 ओवरों में एक भी रन नहीं दिया। बाकी के ओवरों में शमी ने कुल 27 रन खर्च किए, लेकिन 3 जरूरी विकेट झटके। इस दौरान शमी का औसत 2.08 का रहा। मोहम्मद शमी इस मैच में अपनी पहली टेस्ट हैट्रिक से भी चूके, क्योंकि टी ब्रेक से पहले उन्होंने दो गेंदों पर दो विकेट लिए, लेकिन अगले ओवर की पहली गेंद पर उनको विकेट नहीं मिला।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप