Move to Jagran APP

ICC test ranking में विराट कोहली अपनी जगह पर कायम, जसप्रीत बुमराह को हुआ नुकसान

ICC test ranking ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली अपने स्थान पर बने हुए हैं जबकि जसप्रीत बुमराह को एक स्थान का नुकसान हुआ है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 08:16 PM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 08:16 PM (IST)
ICC test ranking में विराट कोहली अपनी जगह पर कायम, जसप्रीत बुमराह को हुआ नुकसान
ICC test ranking में विराट कोहली अपनी जगह पर कायम, जसप्रीत बुमराह को हुआ नुकसान

नई दिल्ली, प्रेट्र। ICC test ranking: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आइसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में अपने दूसरे स्थान पर बने हुए हैं जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रैंकिंग में नुकसान हुआ और वो नौवें स्थान पर खिसक गए। विराट कोहली के इस समय 886 अंक हैं और वो दूसरे नंबर पर हैं जबकि चेतेश्वर पुजारा 766 अंक के साथ आठवें और अजिंक्य रहाणे 726 अंक के साथ 10वें नंबर पर हैं। यानी बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप टेन में तीन भारतीय बल्लेबाज मौजूद हैं। 

loksabha election banner

टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ हैं तो वहीं जसप्रीत बुमराह आठवें से नौवें स्थान पर आ गए। ऑलराउंडर्स की बात करें तो भारतीय खिलाड़ी रवींद्र जडेजा तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल करते हुए पांचवें स्थान पर आ गए हैं। बाबर आजम के इस वक्त 798 अंक हैं। वहीं बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे नंबर पर मार्नस लाबुशाने तो वहीं चौथे स्थान पर केन विलियमसन मौजूद हैं।  

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Babar Azam re-enters the top five of the MRF Tyres ICC Test Rankings for batting!

A post shared by ICC (@icc) on

बल्लेबाजों की सूची में इंग्लैंड के जैक क्राउले 53 रन की पारी के बाद करियर के सर्वश्रेष्ठ 81वें स्थान पर हैं। आलराउंडर बेन स्टोक्स और कप्तान जो रूट ने अपना क्रमश: सातवां और नौवां बरकरार रखा है। आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में भारत 360 अंक के साथ शीर्ष पर है जबकि उसके बाद आस्ट्रेलिया 296 अंक से साथ दूसरे नंबर पर है।  इंग्लैंड 279 अंक के साथ तीसरे जबकि पाकिस्तान 153 अंक के साथ पांचवें स्थान पर मौजूद है।  

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Stuart Broad's excellent summer continues! He has now moved to No.2️⃣ on the MRF Tyres ICC Test Rankings for bowling 👏 #ENGvPAK

A post shared by ICC (@icc) on

गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर पैट कमिंस हैं जबकि पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे स्टुअर्ट ब्रॉड को एक स्थान पर फायदा हुआ और वो तीसरे से दूसरे स्थान पर आ गए हैं तो वहीं नील वैगनर दूसरे से तीसरे स्थान पर आ गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.