वेलिंगटन, आइएएनएस। भारतीय कप्तान विराट कोहली का न्यूजीलैंड दौरे पर खराब फॉर्म जारी है। रन मशीन के नाम से प्रसिद्ध कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन सात गेंदों पर सिर्फ दो रन बनाकर चलते बने। कोहली की खराब फॉर्म का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने तीनों प्रारूपों की पिछली 19 पारियों में एक भी शतक नहीं लगाया है।

विराट कोहली ने अपना पिछला शतक पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में लगाया था, जब उन्होंने 136 रन की पारी खेली थी। उन्होंने न्यूजीलैंड दौरे पर सात पारियों में केवल 180 रन ही बनाए हैं, जिसमें केवल एक अर्धशतक शामिल है। यह पहली बार नहीं है जब कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इससे पहले फरवरी 2014 से लेकर अक्टूबर 2014 तक भी वे तीनों प्रारूपों की 25 पारियों में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे। इसमें इंग्लैंड का वह दौरा भी शामिल हैं, जहां वह पांच टेस्ट मैचों में केवल 134 रन ही बना पाए थे।

इससे पहले कोहली का खराब फॉर्म फरवरी 2011 से लेकर सितंबर 2011 तक के बीच देखने को मिला था, जब उन्होंने लगातार 24 पारियों में एक भी शतक नहीं जड़ा था। कोहली ने अब तक अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 70 शतक जड़े हैं। उन्होंने 84 टेस्ट मैचों में 27 और 248 वनडे मैचों में 43 शतक लगाए हैं। विराट कोहली मौजूदा भारतीय टीम में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, लेकिन उनके बल्ले से रन नहीं निकले तो इसका असर वनडे सीरीज की तरफ टेस्ट सीरीज में भी देखने को मिल सकता है। 

 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस