Move to Jagran APP

IPL 2020 के दौरान ट्विटर पर छाया रहा ये दिग्गज बल्लेबाज जबकि CSK इस मामले में रही नंबर वन

आइपीएल 2020 के दौरान ट्विटर पर इस खिलाड़ी को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा की गई तो वहीं इस टीम को लेकर सबसे ज्यादा ट्वीट किए गए। ट्विटर पर जिस टीम को लेकर सबसे ज्यादा ट्विट किए गए उसमें दूसरे नंबर पर आरसीबी रही।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 06:01 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 06:01 PM (IST)
IPL 2020 के दौरान ट्विटर पर छाया रहा ये दिग्गज बल्लेबाज जबकि CSK इस मामले में रही नंबर वन
चेन्नई सुपर किंग्स टीम के खिलाड़ी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को आइपीएल 2020 के दौरान 52 दिनों तक लगातार नॉन-स्टॉप क्रिकेटिंग एक्शन देखने को मिला और आखिरकार रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने इस सीजन का खिताब अपने नाम किया। मुंबई ने फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार आइपीएल की चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई ने दिल्ली को फाइनल मैच में पांच विकेट से हराया था और इस बार ये लीग यूएई में आयोजित की गई थी। 

loksabha election banner

बेशक इस सीजन की चैंपियन मुंबई की पलटन बनी थी, लेकिन एम एस धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स आइीपएल के 13 वें सीजन के दौरान सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग चार्ट्स में नंबर वन पर रही। इस सीजन में एम एस धौनी की क्रिकेट के मैदान पर वापसी लंबे समय के बाद हुई थी और यलो आर्मी का ये करिश्माई कप्तान अपनी चेन्नई बेस्ड फ्रेंचाइजी के साथ पूरे आइपीएल सीजन में सबसे ज्यादा चर्चा में रहे। आइपीएल के 13वें सीजन के दौरान सीएसके को लेकर सबसे ज्यादा ट्वीट किए गए तो वहीं ट्विटर पर विराट कोहली सबसे ज्यादा चर्चा में रहे।  

सचिन तेंदुलकर ने किंग्स इलेवन पंजाब के निकोलस पूरन की फील्डिंग को लेकर जो बातें उनकी प्रशंसा करते हुए कही थी उसे आइपीएल 2020 सीजन में गोल्डन ट्वीट सम्मान से सम्मानित किया गया। पूरन ने आइपीएल 2020 के दौरान राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मास्टरक्लास फील्डिंग की थी और सचिन ने उनकी जमकर तारीफ की थी। 

सीएसके इस सीजन में मोस्ट ट्विटेड फ्रेंचाइजी बनी, लेकिन इस टीम ने इस सीजन में ऐसा खराब प्रदर्शन किया जिसे कभी भूला नहीं जा सकता। आइपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम रही सीएसके यूएई में खेले गए इस सीजन में प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई। सीएसके के बाद इस सीजन में आरसीबी को लेकर सबसे ज्यादा ट्वीट किए गए और इस मामले में ये टीम सीएसके के बाद दूसरे नंबर पर रही। इसके बाद मुंबई, हैदराबाद, केकेआर, राजस्थान, किग्स इलेवन पंजाब व सबसे आखिरी नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम रही।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.