Move to Jagran APP

विराट कोहली ODI और T20I में हैं सबसे बड़े 'चेज मास्टर', औसत देखकर हिल जाएंगे आप

विराट कोहली का वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चेज करते हुए क्या शानदार रिकॉर्ड है और आइसीसी ने भी इसे माना है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 02:03 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 02:07 PM (IST)
विराट कोहली ODI और T20I में हैं सबसे बड़े 'चेज मास्टर', औसत देखकर हिल जाएंगे आप
विराट कोहली ODI और T20I में हैं सबसे बड़े 'चेज मास्टर', औसत देखकर हिल जाएंगे आप

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली को अगर विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा चेज मास्टर कहा जाए तो गलत नहीं होगा। ऐसा हम नहीं उनके आंकड़े कह रहे हैं और इस आंकड़े को खुद आइसीसी ने ट्वीट किया है साथ ही विराट का लोहा भी माना है। आइसीसी ने जो ट्वीट किया है उसमें विराट के उस बयान को भी अंकित किया गया है जो उन्होंने दिए हैं कि वो किस तरह से अपने बचपन में किसी मैच को लेकर सोचते थे। यही नहीं आइसीसी ने वनडे और टी20 में विराट को वो आंकड़े भी दिए हैं जिसमें साफ दिख रहा है कि रन चेज करते हुए वो कितने सफल बल्लेबाज हैं। 

loksabha election banner

विराट ने कुछ दिन पहले बांग्लादेश के क्रिकेटर तमीम इकबाल के साथ चैट सेशन में हिस्सा लिया था। विराट ने उस दौरान कहा था कि जब मैं छोटा था तब कई बार टीम इंडिया नहीं जीत पाती थी और मुझे लगता था कि जो मैच टीम नहीं जीत पाई है वो मैं जीतने में कामयाब हो सकता था। मैं जब सोने जाता था तब भी मुझे ऐसा ही ख्याल बार-बार आता था। 

अब विराट के इस बयान को आइसीसी ने ट्वीट किया है और लिखा है कि विराट को छोटी उम्र से ही क्रिकेट से बहुत ज्यादा समझ हो गई थी और वो गहराई से सारी बातें समझने लगे थे साथ ही विराट के आंकड़ो को भी शेयर किया गया। 

Virat Kohli in successful chases ⬇️

ODI innings: 86 | Runs: 5,388 | Avg: 96.21 🔥

T20I innings: 27 | Runs: 1,295 | Avg: 107.91 🤯

In a chat with 🇧🇩 captain Tamim Iqbal, he explained how the seeds of his brilliance were sowed at an early age. pic.twitter.com/nj3NsmenLI

आइसीसी के आंकड़ों के मुताबिक विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में चेज करते हुए 86 पारियों में 96.21 की बेहद शानदार औसत से 5,388 रन बनाए हैं। ये आंकड़े साबित करते हैं कि विराट वनडे में कितने सफल बल्लेबाज हैं और खासतौर से उनका औसत को कमाल का है। वहीं टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट ने 27 पारियों में 107.91 की औसत से चेज करते हुए 1,295 रन बनाए हैं। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चेज करते हुए 100 से ज्यादा की औसत सारी कहानी खुद ही बयां करती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.