Move to Jagran APP

ICC test ranking: टेस्ट में बेस्ट हैं भारतीय कप्तान विराट कोहली, स्मिथ हैं अब भी उनसे पीछे

ICC test ranking विराट कोहली को स्टीव स्मिथ से कड़ी टक्कर जरूर मिली लेकिन वो अब भी टेस्ट क्रिकेट के बादशाह हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 06:38 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 09:14 PM (IST)
ICC test ranking: टेस्ट में बेस्ट हैं भारतीय कप्तान विराट कोहली, स्मिथ हैं अब भी उनसे पीछे
ICC test ranking: टेस्ट में बेस्ट हैं भारतीय कप्तान विराट कोहली, स्मिथ हैं अब भी उनसे पीछे

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC test ranking: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान व दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली (Virat Kohli) टेस्ट क्रिकेट में लगातार दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन हुए हैं। आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिग में विराट कोहली (number one test batsman Virat Kohli) एक बार फिर से पहले स्थान पर बने हुए हैं। वो ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) से छह अंक आगे हैं जो दूसरे नंबर पर हैं जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) तीसरे स्थान पर हैं। 

loksabha election banner

एशेज टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड टीम की जीत के हीरो रहे बेन स्टोक्स को टेस्ट रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है। उन्होंने ऑलराउंडर्स की लिस्ट में काफी बड़ी छलांग लगाई है। टेस्ट ऑलराउंडर्स की लिस्ट में वो दूसरे स्थान पर आ गए हैं। टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी उन्होंने टॉप 15 बल्लेबाजों में जगह बना ली है। स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एशेज टेस्ट मैच में नाबाद 135 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी साथ ही इस मैच में उन्होंने चार विकेट भी लिए थे। 

अन्य भारतीय बल्लेबाजों में अजिंक्य रहाणे को टेस्ट रैंकिंग में काफी फायदा मिला है। रहाणे ने दो वर्ष के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में शतक लगाया था। इस शतक की मदद से वो टेस्ट रैंकिंग में दस स्थान की छलांग लगाते हुए 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। पहले टेस्ट मैच में शतक से चूकने वाले भारतीय खिलाड़ी हनुमा विहारी को 40 स्थान का फायदा हुआ है और वो 70वें नंबर पर आ गए हैं। विहारी ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 93 रन बनाए थे। एशेज की लगातार तीन पारियों में अर्धशतक लगाने वाले कंगारू बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने अब टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 37वें स्थान पर आ गए हैं। 

Latest Test Rankings

1) Kohli (910)
2) Smith (904)
3) Kane (878)
4) Pujara (856)
5) Nicholls (749)
6) Karunaratne (733)
7) Root (726)
8) Latham (724)
9) Markram (719)
10) De Kock (718)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.