नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान MS Dhoni इन दिनों टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। विश्व कप के बाद से वो टीम इंडिया का हिस्सा नहीं रहे हैं। उनकी जगह टीम की विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी युवा रिषभ पंत (Rishabh Pant) संभाल रहे हैं, लेकिन उनसे कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को मनचाहा मदद नहीं मिल पा रही है। धौनी अपने अनुभव से जिस तरह कप्तान विराट की मदद करते हैं वो उन्हें नहीं मिल पा रही है और अब उन्हें धौनी की याद सता रही है। 

खबरों की मानें तो टीम मैनेजमेंट ने धौनी के अनुभव की कमी को दूर करने के लिए  रोहित शर्मा से मदद मांगी है। टीम के हेड कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली ने रोहित से कहा है कि वो टीम के फैसलों में अब ज्यादा से ज्यादा सहयोग करें जिससे की धौनी की कमी दूर हो। टीम मैनेजमेंट अब ये चाहती है कि रोहित टीम के गेंदबाजों से ज्यादा से ज्यादा बातचीत करें और उन्हें सलाह देते रहें जिससे कि वो कम से कम गलतियां करें। धौनी भी जब टीम में होते हैं तो वो गेंदबाज से लगातार बातचीत करते रहते हैं जिससे उन्हें काफी मदद मिलती है और भारत को ज्यादा सफलता भी मिलती है। 

पढ़ें- रिषभ की आलोचना पर गुस्सा हुए युवराज, विराट व रवि शास्त्री को दे डाली ये सलाह

रोहित शर्मा हालांकि कई मौकों पर गेंदबाजों से बातचीत करके उनकी पूरी मदद करने की कोशिश करते रहते हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी 20 मैच के दौरान बेंगलुरू में वो गेंदबाजों के बातचीत करते दिख रहे थे और उन्हें किस तरह से गेंदबाजी करनी है इस पर चर्चा कर रहे थे। भारतीय टीम मैनेजमेंट के एक सदस्य ने बताया कि विरोधी टीम के खिलाफ जो भी रणनीति बनती हैं रोहित उस ग्रुप का अहम हिस्सा हैं। टीम के कप्तान और कोच दोनों को रोहित पर काफी भरोसा है और ऐसा पहली बार नहीं होगा जब वो टीम के खिलाड़ियों के साथ अपने अनुभव को बाटेंगे।

रोहित शर्मा के पास कप्तानी का काफी अनुभव है। वो आइपीएल में मुंबई टीम की कप्तानी करते हैं और उनकी अगुआई में इस टीम ने काफी सफलता भी अर्जित की है। रोहित अपनी कप्तानी में मुंबई को चार बार खिताब दिला चुके हैं। ऐसे में वो अपना अनुभव जितना ज्यादा से ज्यादा टीम के खिलाड़ियों के साथ साझा करेंगे उनके प्रदर्शन में काफी फर्क आएगा। विराट की गैरमौजूदगी में रोहित टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं और उनके पास रणनीति बनाने का खासा अनुभव है। ऐसे में अगर वो विराट के साथ मिलकर टीम के हित में खुलकर काम करेंगे तो टीम का प्रदर्शन अलग स्तर पर पहुंच जाएगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप