नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि वे टी20 विश्व कप के बाद इस प्रारूप से कप्तानी छोड़ देंगे। इसके बाद तमाम बातें शुरू हो गईं। कुछ रिपोर्ट्स विराट कोहली के खिलाफ आ रही हैं तो कुछ रिपोर्ट्स में उनकी तारीफ हो रही है। ऐसी ही एक रिपोर्ट में सामने आया है कि शिखर धवन को वनडे टीम में वापस लाने के लिए विराट कोहली चयनकर्ताओं से भिड़ गए थे।

दरअसल, क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल हुई घरेलू वनडे सीरीज में चयनकर्ता ओपनर शिखर धवन को टीम में नहीं चाहते थे, लेकिन विराट कोहली के स्पष्ट शब्द थे कि वे टीम में शिखर धवन को चाहते हैं। चयनकर्ताओं का मानना था कि वे प्रदर्शन के आधार पर विजय हजारे ट्राफी में शानदार बल्लेबाजी करने वाले सलामी बल्लेबाजों को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका देना चाहते हैं, लेकिन विराट कोहली इसके लिए राजी नहीं थे।

चयनकर्ता चाहते थे कि विजय हजारे ट्राफी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले ओपनर पृथ्वी शा या देवदत्त पडिक्कल में से किसी एक ओपनर को मौका मिले, लेकिन कप्तान कोहली इससे खुश नहीं थे और उन्होंने चयनकर्ताओं को तर्क दिया था कि धवन उनको अवश्य टीम में चाहिए। यहां तक कि चयनकर्ताओं के पास शिखर धवन को ड्राप करने का कोई कारण नहीं था, क्योंकि इससे पहले आस्ट्रेलिया में उन्होंने तीन मैचों में क्रमशः 74, 30 और 16 रन बनाए थे।

वहीं, शिखर धवन को इंग्लैंड के खिलाफ चुना गया और उन्होंने तीनों वनडे मैच खेले। वनडे सीरीज के पहले मैच में शिखर धवन ने 98 रन की पारी खेली, जबकि दूसरे मैच में वे 4 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने फिर से 67 रन की पारी खेलकर विराट कोहली के फैसले को सही साबित कर दिया। हालांकि, टी20 और टेस्ट क्रिकेट में उनका फार्म उतनी अच्छी नहीं रही, जिसके कारण उनको टी20 विश्व कप की टीम से ड्राप कर दिया गया।

Edited By: Vikash Gaur