नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, लेकिन उससे पहले उन्हें केरल हाई कोर्ट ने ऑनलाइन रमी गेम को प्रमोट करने के लिए कानूनी नोटिस भेजा है। विराट कोहली दुनिया में मौजूदा दौर के बेस्ट क्रिकेटर माने जाते हैं और उनके फैंस की कोई कमी नहीं है। पिछले साल वो सेलिब्रिटी ब्रांड एंडोर्समेंट लिस्ट में टॉप पर थे। 

केरल हाई कोर्ट ने ऑनलाइन रमी गेम पर प्रतिबंध लगाने की एक याचिका पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली तथा दक्षिण भारतीय अभिनेत्री तमन्ना भाटिया और अभिनेता अजू वर्गीज को बुधवार को नोटिस जारी किया। आरोप है कि ये लोग इस गेम के ब्रांड एंबेसडर होने के नाते युवकों को इसकी लत लगा रहे हैं। मुख्य न्यायाधीश एस. मणिकुमार और जस्टिस अनिल के. नरेंद्रन की पीठ ने राज्य सरकार को भी नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

त्रिशूर निवासी पाउली वडक्कन ने हाई कोर्ट में शिकायत की है कि देश में कई लोग इस ऑनलाइन गेम में बड़ी रकम हारने के बाद जान दे चुके हैं, इसलिए इस गेम पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। बताया गया है कि एक पखवाड़ा पहले 27 वर्षीय विनीत नामक एक युवक ने 21 लाख रुपये हारने के बाद तिरुअनंतपुरम के कुट्टीचल में खुदकुशी कर ली। इसी ऑनलाइन गेम में बड़ी राशि गंवाने वाले 32 वर्षीय सजेश ने कहा कि इस मामले में हाई कोर्ट का हस्तक्षेप स्वागत योग्य है, क्योंकि मैं कई ऐसे लोगों को जानता हूं, जो बड़ी रकम हार चुके हैं। मैं खुद भी छह लाख रुपये हार चुका हूं।

उन्होंने कहा कि इस गेम के प्रति युवकों को आकर्षित करने में ब्रांड एंबेसडरों की बड़ी भूमिका होती है और बहुत जल्दी उन्हें इसकी लत लग जाती है। मुझे खुद ही इससे बाहर निकलने में चिकित्सीय सलाह लेनी पड़ी है। इसलिए कोर्ट को इसे निश्चित ही प्रतिबंधित करना चाहिए। आपको बता दें कि, विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत वापस लौट आए थे और साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ वो वापसी करने जा रहे हैं। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद 5 टी20 मैच और फिर तीन वनडे मैचों की सीरीज में हिस्सा लेना है। 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप