Move to Jagran APP

विराट का ODI में साउथ अफ्रीका के खिलाफ है जोरदार रिकॉर्ड, पर घरेलू सीरीज में उनकी फॉर्म बड़ी चिंता

Virat Kohli has a strong record against South Africa in ODI साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली का ODI में बेस्ट स्कोर नाबाद 160 रन है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 06:53 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 12:02 AM (IST)
विराट का ODI में साउथ अफ्रीका के खिलाफ है जोरदार रिकॉर्ड, पर घरेलू सीरीज में उनकी फॉर्म बड़ी चिंता
विराट का ODI में साउथ अफ्रीका के खिलाफ है जोरदार रिकॉर्ड, पर घरेलू सीरीज में उनकी फॉर्म बड़ी चिंता

नई दिल्ली, जेएनएन। Virat Kohli has a strong record against South Africa in ODI: विराट कोहली भारतीय बल्लेबाजी की जान हैं और न्यूजीलैंड दौरे पर उनके नहीं चल पाने की वजह से वनडे व टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का क्या हाल हुआ ये सबने देखा। विराट कोहली न्यूजीलैंड दौरे पर रन बनाने में बिल्कुल भी कामयाब नहीं हो पाए और वनडे व टेस्ट सीरीज में तो उनका प्रदर्शन औसत दर्जे से भी नीचे का रहा।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे व टेस्ट सीरीज में विराट का रिकॉर्ड इस दौरे से पहले बेहद शानदार था, लेकिन वो अपने इस रिकॉर्ड को बरकरार रखने में कामयाब नहीं हो पाए। खैर अब न्यूजीलैंड दौरा खत्म हो चुका है और भारतीय टीम अपनी घरेलू धरती पर साउथ अफ्रीका की मेजबानी के लिए तैयार है। इस वनडे सीरीज में तीन मुकाबले खेले जाने हैं ऐसे में सवाल ये है कि बेहद खराब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली क्या रन बनाने में सफल हो पाएंगे। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली का वनडे में काफी शानदार रिकॉर्ड रहा है और उन्होंने इस टीम के खिलाफ जमकर रन बनाए हैं। विराट का औसत भी प्रोटियाज के खिलाफ बेहद प्रभावित करने वाला रहा है और शतक लगाने के मामले में भी वो इस टीम के खिलाफ शानदार रहे हैं। विराट के इतने शानदार रिकॉर्ड के बाद हर क्रिकेट फैंस यही उम्मीद कर रहा है कि विराट का बल्ला चले और जो कमी न्यूजीलैंड में रह गई थी वो इस सीरीज में पूरी करें। 

विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने वनडे करियर में कुल 27 मैच खेले हैं और इन मैचों की 25 पारियों में उन्होंने 64.35 की औसत से 1287 रन बनाए हैं। विराट ने इस टीम के खिलाफ सबसे बड़ी पारी नाबाद 160 रन की खेली थी और कुल चार शतक उन्होंने इस टीम के खिलाफ लगाए हैं। विराट भारत की तरफ से वनडे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। पहले नंबर पर सचिन का नाम है जिन्होंने इस टीम के खिलाफ नाबाद दोहरा शतक लगाया था और ये वनडे में किसी भी बल्लेबाज की तरफ से लगाया गया पहला दोहरा शतक भी था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.