Move to Jagran APP

AFG vs IND: कब टूटेगी विराट कोहली के बल्ले की खामोशी, लगातार चौथी बार हुए फेल, ऐसे कैसे होगा?

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में विराट कोहली का खराब फॉर्म लगातार जारी है। टूर्नामेंट में वह पारी की शुरुआत कर रहे हैं। हालांकि इस दौरान वह लगातार फेल हो रहे हैं। अमेरिका में खेले गए ग्रुप स्‍टेज के मुकाबलों में विराट ने 3 मैच में सिर्फ 5 रन बनाए थे। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि सुपर -8 में विराट कोहली का बल्‍ला चले।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Thu, 20 Jun 2024 09:12 PM (IST)
विराट कोहली का खराब फॉर्म जारी। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में विराट कोहली का खराब फॉर्म लगातार जारी है। गुरुवार को अफगानिस्‍तान के खिलाफ भी विराट कोहली बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से कप्‍तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पारी का आगाज किया।

हालांकि, पिछले 3 मुकाबलों में 5 रन बनाने वाले विराट कोहली ने एक बार फिर फैंस को निराश किया। उन्‍होंने 100 की स्‍ट्राइक रेट से 24 गेंदों पर 24 रन बनाए। अपनी इस पारी में विराट ने 1 छक्‍का भी लगाया। राशिद खान ने उन्‍हें मोहम्‍मद नबी के हाथों कैच आउट कराया।

ओपनिंग में फेल हो रहे विराट

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में विराट कोहली पारी की शुरुआत कर रहे हैं। हालांकि, इस दौरान वह लगातार फेल हो रहे हैं। अमेरिका में खेले गए ग्रुप स्‍टेज के मुकाबलों में विराट ने 3 मैच में सिर्फ 5 रन बनाए थे। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि सुपर -8 में विराट कोहली का बल्‍ला चले। हालांकि, कोहली ने एक बार फिर फैंस को निराश किया। ऐसे में सोशल मीडिया पर अब किंग कोहली को 3 नंबर पर मौका दिए जाने की मांग उठ रही है।

ये भी पढ़ें: IND vs AFG: टीम इंडिया ने बाजुओं पर क्यों बांधी काली पट्टी, ये है वजह

टूर्नामेंट में विराट कोहली का प्रदर्शन

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में विराट कोहली के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्‍होंने 4 मैच खेले हैं और 29 रन बनाए हैं। आयरलैंड के खिलाफ विराट ने 5 गेंदों का सामना किया था और सिर्फ 1 रन बनाया था। पाकिस्‍तान के विरुद्ध मुकाबले में कोहली ने 3 गेंदों पर 4 रन की पारी खेली थी। इस दौरान उन्‍होंने 1 चौका भी लगाया था। अमेरिका के खिलाफ विराट खाता तक नहीं खोल पाए थे। भारत और कनाडा के बीच मुकाबला रद्द हो गया था।

राशिद खान के खिलाफ टी20 में विराट कोहली के आंकड़े खराब हैं। राशिद के खिलाफ विराट ने 10 पारियों में 85 बॉल पर 108 रन बनाए हैं। इस दौरान राशिद ने विराट कोहली को 3 बार आउट भी किया है।

ये भी पढ़ें: IND vs AFG Playing-11: रोहित शर्मा ने लिया बड़ा फैसला, प्लेइंग-11 में हुई कुलदीप यादव की एंट्री, ये खिलाड़ी गया बाहर