नई दिल्ली, जेएनएन। Virat Kohli gets 2 crore 50 lakhs for a tweet: विराट कोहली भारतीय क्रिकेट की दुनिया में इस वक्त सबसे बड़े ब्रांड वैल्यू वाले खिलाड़ी हैं तो फुटबॉल की दुनिया में रोनाल्डो का भी अपना एक अलग स्थान है। हालांकि दोनों खिलाड़ियों की कमाई में एक बड़ा अंतर जरूर है, लेकिन भारतीय एथलीटों में सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ी विराट कोहली ही हैं। वहीं भारतीय क्रिेकेट में भी इस वक्त विराट कोहली सबसे ज्यादा कमाई करते हैं और वो सबसे ज्यादा ब्रांड वैल्यू वाले खिलाड़ी हैं। एक सर्वे के मुताबिक विराट कोहली पिछले साल भारतीय सेलीब्रेटियों में ना सिर्फ कमाई के मामले में पहले स्थान पर थे बल्कि सबसे बड़े ब्रांड वैल्यू वाले चेहरा भी थे। विराट की ब्रांड वैल्यू पिछले साल के मुताबिक सलमान, शाहरुख जैसे स्टार से भी ज्यादा था। 

विराट कोहली सोशल साइट पर भी खूब एक्टिव रहते हैं और हाल ही में इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर की संख्या 5 करोड़ पार हो गई थी। विराट ट्विटर पर भी खूब एक्टिव रहते हैं और वो अपने वीडियो साथ ही साथ तस्वीरें भी अपने फैंस के लिए शेयर करते रहते हैं। पर क्या आपको पता है कि विराट अपने एक ट्विट के जरिए कितना कमाते हैं। जी हां उन्हें एक ट्वीट के लिए 2.5 करोड़ रुपये मिलते हैं। वहीं इस मामले में पहले स्थान पर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं जिन्हें एक ट्वीट के लिए 6 करोड़ रुपये मिलते हैं। विराट इस मामले में पांचवें स्थान पर हैं। 

आपको बता दें कि विराट कोहली इस वक्त न्यूजीलैंड दौरे पर हैं जहां वो बल्लेबाजी में पूरी तरह से फ्लॉप साबित हो रहे हैं। विराट कोहली पिछली 20 पारियों से अब तक एक भी शतक लगाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। वो न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे सीरीज में फेल रहे थे, लेकिन इसके बाद पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में भी वो रन बनाने में सफल नहीं हो पाए हैं। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस