वेलिंग्टन, प्रेट्र। Trent Boult out Virat Kohli: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि वो मैच की दूसरी पारी में विराट कोहली को क्रीज पर सेटल नहीं होने देना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने विराट के खिलाफ बाउंसर का जमकर इस्तेमाल किया और उन्हें आउट किया। विराट ने पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 43 गेंदों पर 19 रन बनाए। वो बोल्ट की एक बाउंसर को हुक करने के प्रयास में अपना कैच विकेटकीपर बीजे वाटलिंग को थमा बैठे। 

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद ट्रेंट बोल्ट ने विराट के खिलाफ अपनी योजना के बारे में कहा कि भारतीय टीम के कुछ अन्य खिलाड़ियों की तरह विराट को भी पसंद है कि गेंद उनके बल्ले पर आए। निश्चित तौर पर अगर हम चूक करते हैं तो वो गेंद को हिट करते हैं तो चौका जड़ देते हैं। हमारे नजरिए से हम इस पर रोक लगाने की कोशिश कर रहे थे। व्यक्तिगत तौर पर मैं क्रीज का इस्तेमाल करते और शॉर्ट गेंद फेंककर उनकी रन गति पर अंकुश लगाना चाहता था। बोल्ट ने अपने साथी गेंदबाज काइल जैमीसन की भी तारीफ की और कहा कि उन्होंने राउंड द विकेट गेंदबाजी करते हुए शॉर्ट गेंदों से विराट पर लगाम लगाए रखा। उन्होंने पूरे मैच में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन विराट के खिलाफ जो स्पेल उन्होंने फेंका जो कमाल का था। 

आपको बता दें कि ट्रेंट बोल्ट ने इंजरी के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है और इस टेस्ट से पहले उन्होंने कहा था कि वो अपनी वापसी विराट जैसे बल्लेबाज को आउट कर सफल बनाना चाहते हैं और उन्हें इसमें सफलता भी मिल गई। विराट को 19 रन पर बोल्ट ने आउट किया। बोल्ट ने कहा कि मैंने बेसिन रिजर्व पर काफी क्रिकेट खेला है और मुझे इसका फायदा मिला। उन्होंने कहा कि वो अपनी सटीक गेंदबाजी से टीम को अच्छी स्थिति में सफल रहे हैं जो उनके लिए सबसे अच्छा है। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस