Move to Jagran APP

आज IPL के फाइनल मुकाबले में होगी दो कप्तानों के बीच 'ऑरेंज कैप' की जंग

रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के कप्तान विराट कोहली का आइपीएल-9 में ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाना लगभग तय माना जा रहा है।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Sat, 28 May 2016 03:58 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2016 08:25 AM (IST)
आज IPL के फाइनल मुकाबले में होगी दो कप्तानों के बीच 'ऑरेंज कैप' की जंग

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के कप्तान विराट कोहली का आइपीएल-9 में ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाना लगभग तय माना जा रहा है। आइपीएल9 सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को ऑरेंज कैप प्रदान की जाती है। वैसे अभी भी यह कैप कोहली के पास ही है।

loksabha election banner

कोहली इस साल टी20 क्रिकेट फॉर्मेट में जबर्दस्त फॉर्म में है और उनका यह प्रदर्शन आईपीएल में भी बरकरार है। कोहली 15 मैचों में 83.54 की औसत से और 151.90 के स्ट्राइक रेट से 919 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस दौरान 4 शतक और 6 अर्द्धशतक भी लगाए हैं। विराट कोहली से दूसरे स्थान पर चल रहे सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर 779 रन बनाकर विराट से 140 रन पीछे है। वॉर्नर ने 16 मैचों में 59.92 की औसत और 149.23 की स्ट्राइक रेट से 8 अर्द्धशतकीय पारियां खेली है।

आइपीएल का खिताबी मुकाबला आज बेंगलुरू में आरसीबी और सनराइजर्स के बीच खेला जाना है, जिसमें ये दोनों बल्लेबाज मैदान में होंगे। विराट जहां इस मैच में 81 रन बनाकर आइपीएल इतिहास में एक सीजन में 1000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बनने की कोशिश करेंगे।वहीं वॉर्नर उन्हें पीछे छोड़कर ऑरेंज कैप हासिल करना चाहेंगे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.