नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली IPL 2021 के बाद टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। इस बात की जानकारी विराट कोहली ने आरसीबी द्वारा जारी की गई एक वीडियो के जरिए दी। फ्रेंचाइजी ने भी इस खबर की पुष्टि कर दी है। बतौर कप्तान विराट कोहली का आरसीबी के लिए ये आखिरी सीजन होगा। 

आरसीबी के द्वारा जो आधिकारिक वीडियो जारी की गई है उसमें विराट कोहली ने कहा कि बतौर कप्तान ये इस टीम के साथ मेरा आखिरी सीजन होगा। उन्होंने कहा कि मैं अपना आखिरी आइपीएल मैच खेलने तक आरसीबी का खिलाड़ी बना रहूंगा। मैं आरसीबी के सभी प्रशंसकों को मुझ पर विश्वास करने और मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देता हूं। इससे पहले विराट कोहली ने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी करने की घोषणा की थी और कहा था कि, वो टी20 वर्ल्ड कप के बाद सिर्फ वनडे और टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे। विराट कोहली ने अपने कार्यभार की वजह से ये फैसला किया था। 

विराट कोहली आरसीबी के साथ डेब्यू सीजन यानी 2008 से ही जुड़े हैं, लेकिन उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी साल 2011 में सौंपी गई थी। उन्हें डेनियल विटोरी की जगह टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। बतौर कप्तान विराट कोहली ने आरसीबी की अगुआई 131 मैचों में की है जिसमें उन्होंने टीम को 60 मैचों में जीत दिलाई है जबकि 64 मैचों में टीम को हार मिली। तीन मैच टाई रहे जबकि 4 मैच का नतीजा नहीं निकल पाया। विराट की कप्तानी में ये टीम एक बार भी आइपीएल खिताब नहीं जीत पाई है और इसे लेकर बार-बार उनकी कप्तानी पर सवाल खड़े किए जाते रहे हैं। वहीं आकाश चोपड़ा ने ये सवाल उठाया कि विराट के बाद इस टीम की कप्तानी कौन करेगा। 

Edited By: Sanjay Savern