नई दिल्ली, जेएनएन। ICC ODI Rankings: मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने आइसीसी वनडे रैंकिंग जारी कर दी है। बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर्स की वनडे रैंकिंग में बड़ा बदलाव देखने को मिला है, लेकिन बल्लेबाज के रूप में भारतीय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा का दबदबा जारी है। विराट आइसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बने हुए हैं, जबकि दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा बने हुए हैं।

बल्लेबाजों की आइसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप 10 में कुल 4 बदलाव देखने को मिले हैं। टॉप 5 रैंकिंग पर कोई असर नहीं पड़ा है, लेकिन डेविड वार्नर दो पायदान खिसक गए हैं, जबकि केन विलियमसन को इसका फायदा हुआ है। विलियमसन 6 नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि जॉनी बेयरेस्टो टॉप 10 में शामिल हो गए हैं। क्विंटन डिकॉक 10वें से 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजों की बात करें तो इसमें कई बदलाव हुए हैं। क्रिस वोक्स सातवें से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि पैट कमिंस दो पायदान खिसककर छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। जोश हेजलवुड 7 पायदानों की छलांग के साथ 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं। मिचेल स्टार्क 9वें नंबर पर बरकरार हैं। जोफ्रा आर्चर को 18 पायदानों की छलांग लगाते देखा गया है, जो टॉप 10 में शामिल हो गए हैं।

ऑलराउंडर की बात करें तो क्रिस वोक्स पांचवें से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। बेन स्टोक्स को दो स्थानों का घाटा हुआ है, क्योंकि वे तीन मैचों की इस वनडे सीरीज में इंग्लैंड की टीम का हिस्सा नहीं थे। ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में मोहम्मद नबी पहले स्थान पर कायम हैं। वहीं, कोलिन डिग्रैंडहोम को एक स्थान का नुकसान हुआ है। इंग्लैंड की टीम वनडे रैंकिंग में 123 अंकों के साथ पहले स्थान पर बनी हुई है, जबकि भारत 119 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कायम है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस