Move to Jagran APP

धौनी से आगे निकल रहे हैं विराट

नई दिल्ली [अभिषेक त्रिपाठी]। एक समय था जब लंबे बालों वाले महेंद्र सिंह धौनी ने अपने प्रदर्शन और लोकप्रियता से विज्ञापन की दुनिया में विश्व के सबसे बड़े बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा था। उस समय धौनी बुलंदियों पर थे और ऐसा भी समय आया जब उन्होंने सचिन से ज्यादा विज्ञापन करार अपने नाम किये। उनका हेयर स्टाइल, हैलीकॉप्टर शॉट और गाड़ियों का शौक मीडिया की सुर्खियों में रहा। अब वही धौनी के साथ हो रहा है। वर्तमान में भारतीय टीम के सबसे

By Edited By: Published: Sat, 08 Mar 2014 05:57 PM (IST)Updated: Sat, 08 Mar 2014 06:00 PM (IST)
धौनी से आगे निकल रहे हैं विराट

नई दिल्ली [अभिषेक त्रिपाठी]। एक समय था जब लंबे बालों वाले महेंद्र सिंह धौनी ने अपने प्रदर्शन और लोकप्रियता से विज्ञापन की दुनिया में विश्व के सबसे बड़े बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा था। उस समय धौनी बुलंदियों पर थे और ऐसा भी समय आया जब उन्होंने सचिन से ज्यादा विज्ञापन करार अपने नाम किये। उनका हेयर स्टाइल, हैलीकॉप्टर शॉट और गाड़ियों का शौक मीडिया की सुर्खियों में रहा। अब वही धौनी के साथ हो रहा है। वर्तमान में भारतीय टीम के सबसे धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली लोकप्रियता और कमाई के मामले में रांची के राजकुमार को पीछे छोड़ते हुए नजर आ रहे हैं। अब धौनी के हेयरस्टाइल की जगह विराट का टैटू पसंद किया जा रहा है।

loksabha election banner

जेंटलमैन खेल की नई नस्ल में विराट के ही चर्चे हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ धौनी की कप्तानी में भारतीय टीम की दुर्दशा हो गई और इसके बाद उन्हें चोट के नाम पर टीम से छुट्टी दे दी गई। नाटकीय अंदाज में विराट एशिया कप में भारतीय टीम के कप्तान बने। इस दौरान इंटरनेट पर भी धौनी की लोकप्रियता में गिरावट आई जबकि विराट के प्रशंसकों की संख्या में इजाफा हुआ।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

सर्वे करने वाली संस्था टीआरए की ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट में कहा गया है कि मार्केट और प्रशंसकों का कोहली पर विश्वास बढ़ा है। भारतीय क्रिकेट के विश्वसनीय चेहरों में सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धौनी और सौरव गांगुली के साथ विराट कोहली का नाम रखा जा रहा है। ब्रांड पर नजर रखने वाली संस्था टीआरए के सीईओ एन. चंद्रमौली कहते हैं कि इस साल कोहली ने धौनी को कड़ी टक्कर दी है। विराट की नेतृत्वक्षमता ने भी मार्केट को प्रभावित किया है। यही नहीं सर्च इंजन गूगल की एक रिपोर्ट के मुताबिक एशिया कप की कप्तानी मिलने और इस टूर्नामेंट में शतक लगाने के बाद गूगल सर्च में विराट का जलवा रहा। पिछले 30 दिनों के ट्रेंड को देखें तो पता चलता है कि इंटरनेट पर कोहली ने धौनी को पछाड़ दिया है। यही नहीं 2013 में इस भारतीय युवा बल्लेबाज ने धौनी से ज्यादा विज्ञापन करार किए हैं। विराट अब किसी कंपनी से एक साल के करार के लिए तीन से साढ़े चार करोड़ रुपये तक ले रहे हैं। यह सब बताता है कि धीरे-धीरे ही सही विराट कई मामलों में विश्व कप चैंपियन कप्तान धौनी से आगे निकल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.