नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 Vijay Shankar: टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड और वेल्स में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल के लिए लड़ाई लड़ रही है। इसी बीच टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के नंबर 4 के दावेदार और ऑलराउंडर विजय शंकर वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गए हैं।

विजय शंकर पैर के अंगूठे की चोट की वजह से वर्ल्ड कप 2019 में अब एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे। दाएं हाथ के बल्लेबाज और मीडियम पेस गेंदबाज विजय शंकर की जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है। मयंक अग्रवाल 6 जुलाई को लीड्स में भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले वर्ल्ड कप 2019 के आखिरी लीग मैच से पहले टीम इंडिया में शामिल हो जाएंगे।

विजय शंकर के वर्ल्ड कप से बाहर होने और मयंक अग्रवाल के टीम में आने से एक और नंबर चार के दावेदार और बीसीसीआइ द्वारा स्टैंडबाय पर रखे खिलाड़ी अंबाती रायुडू को फिर से झटका लगा है।  वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया में विजय शंकर का चयन होने के बाद बीसीसीआइ के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने विजय शंकर को थ्री डाइमेंशनल प्लेयर बताया था।

BCCI के चीफ सलेक्टर ने अंबाती रायुडू को रिजर्व प्लेयर के तौर पर रखा था। लेकिन, अंबाती रायुडू को फिर से टीम में मौका नहीं मिला। बता दें कि वनडे और टी20 क्रिकेट खेलने के लिए अंबाती रायुडू ने रेड बॉल क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया था। शायद परफॉर्मेंस के आधार पर उन्हें वर्ल्ड कप टीम में जगह नही मिली है।

मयंक अग्रवाल की बात करें तो उन्होंने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। हालांकि, मयंक अभी तक एक भी वनडे इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं। मयंक अग्रवाल कर्नाटक टीम के लिए ओपनिंग करते हैं। ऐसे में रोहित शर्मा के साथ वे ओपन कर सकते हैं और केएल राहुल फिर से नंबर चार पर खेल सकते हैं।  

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप