नई दिल्ली, जेएनएन। Vijay Hazare Trophy 2021: विजय हजारे ट्रॉफी 2021 सीजन के लीग मुकाबले में मुंबई ने महाराष्ट्र को 6 विकेट से हरा दिया और इस मैच में कुल तीन शतक लगे। मुंबई की तरफ से टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने जहां नाबाद शतकीय पारी खेली तो वहीं महाराष्ट्र की तरफ से यश नाहर और आजिम काजी ने शतक लगाया। हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों की शतक पर श्रेयस अय्यर ने पानी फेर दिया और शतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। 

श्रेयस अय्यर का शतक और मुंबई को मिली जीत

महाराष्ट्र और मुंबई के बीच खेला गया मुकाबला काफी रोमांचक रहा और मुंबई को जीत मिली। इस मैच में मुंबई को जीत के लिए 280 रन का लक्ष्य मिला था। इस लक्ष्य को मुंबई ने 47.2 ओवर में 4 विकेट पर 280 रन बनाकर आसानी से हासिल कर लिया। मुंबई की तरफ से ओपनर यशस्वी जयसवाल ने 40 रन की पारी खेली तो वहीं पृथ्वी शॉ ने 34 रन का योगदान दिया। सूर्यकुमार यादव ने 29 रन बनाए तो शिवम दूबे के बल्ले से 47 रन निकले। अंत में कप्तान श्रेयस अय्यर ने 99 गेंदों पर नाबाद 103 रन और सरफराज खान ने नाबाद 15 रन बनाते हुए टीम को जीत दिला दी। श्रेयस अय्यर ने अपनी शतकीय पारी के दौरान एक छक्का और 9 चौके लगाए। 

काम नहीं आई यश नाहर और आजिम काजी की शतकीय पारी

इस मैच की पहली पारी में महाराष्ट्र ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 279 रन बनाए थे। इसमें कप्तान रितुराज गायकवाड़ ने 19 रन का योगदान दिया। वहीं यश नाहर ने 133 गेंदों पर 6 छक्के व 7 चौकों की मदद से 119 रन की पारी खेली तो वहीं निचले क्रम के बल्लेबाज आजिम काजी ने भी 118 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके व 2 छक्कों की मदद से 104 रन बनाए। इनके अलावा अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। मुंबई की तरफ से धवल कुलकर्णी ने 10 ओवर में 44 रन देकर 5 विकेट लिए जबकि शार्दुल ठाकुर व तुषार देशपांडे को एक-एक सफलता मिली। 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप