Move to Jagran APP

अंडर-19 विश्वकप जीतने वाली टीम चुनने वाले कमेटी के चेयरमैन वेंकटेश प्रसाद का इस्तीफा

प्रसाद ने अपने अचानक इस्तीफा देने का कारण बताते हुए कहा है कि वो बीसीसीआई की कुछ शर्तों से असहमत हैं

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sat, 03 Mar 2018 03:18 PM (IST)Updated: Sat, 03 Mar 2018 03:18 PM (IST)
अंडर-19 विश्वकप जीतने वाली टीम चुनने वाले कमेटी के चेयरमैन वेंकटेश प्रसाद का इस्तीफा
अंडर-19 विश्वकप जीतने वाली टीम चुनने वाले कमेटी के चेयरमैन वेंकटेश प्रसाद का इस्तीफा

नईदिल्ली, जेएनएन। पिछले दिनों दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किये गए आइसीसी अंडर 19 विश्वकप टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने अजेय रहते हुए विश्वकप का खिताब जीता। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने लीग से लेकर फाइनल तक सभी मैच बड़े अंतर से जीते टीम का यह प्रदर्शन वास्तव में उन्हें विश्व चैंपियन का तमगा देता है। लेकिन इस टीम को चुनी जाने वाली चयन समिति की कमेटी के चेयरमैन और पूर्वा भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने अचानक अपने पद से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया है।

loksabha election banner

प्रसाद ने अपने अचानक इस्तीफा देने का कारण बताते हुए कहा है कि वो बीसीसीआई की कुछ शर्तों से असहमत हैं, इसलिए इस पद से हट जाना ही उनके लिए बेहतर विकल्प है। आपको बता दें कि वेंकटेश प्रसाद काफी समय से इस पद पर बने हुए थे, और उन्होंने देश के छोटे-छोटे शहरों से जूनियर टैलेंट खोजकर लाने की बड़ी जिम्मेदारी निभाई है। आज जो टीम बिना कोई मैच हारे सीधे खिताब तक जीतने का माद्दा रखती हो उसे बनाने में प्रसाद ने कड़ी मेहनत की है।

बीसीसीआइ की नई शर्तों से नाखुश हैं प्रसाद

प्रसाद ने बताया कि बीसीसीआई ने बीते दिनों पहले कुछ नयी शर्तें जारी की है, जिनमें से एक शर्त नवोदित क्रिकेटरों को कोचिंग संबंधी भी है। आपको बता दें कि इस शर्त में बीसीसीआइ ने कहा है कि कोई भी गेंदबाजी कोच जो बीसीसीआइ से जुड़ा होगा वो प्राइवेट कोचिंग या फिर अपनी प्राइवेट कोचिंग एकेडमी नहीं चला सकेगा। 48 वर्षीय प्रसाद ने कहा कि, यह असंभव है, ऐसा करके बीसीसीआइ प्रबंधन खिलाड़ियों को एक हद तक ही सीमित रखना चाहती है। जोकि बेहतर क्रिकेट के नजरिये से बिल्कुल भी अच्छा नहीं है। प्रसाद ने अपना इस्तीफा बीसीसीआई ऑफिशियल और सीओए को भेज दिया है।

बीसीसीआइ ने की है प्रसाद से बात

प्रसाद के इस्तीफ पर बीसीसीआई के एक्टिंग प्रेसिडेंट सीके खन्ना ने कहा है कि, हमने प्रसाद से बात की है। उनसे कहा गया है कि वह अपने फैसले पर एक बार फिर से विचार कर लें। अगर उन्हें किसी प्रकार की कोई दिक्कत या समस्या है तो उसे तुरंत सुलझा लिया जाएगा। प्रसाद ने अपने एक दशक के कार्यकाल में बहुत ही बेहतरीन काम किया है। ऐसे में हम उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

साल 2006 से हैं अंडर 19 खिलाड़ियों के कोच

आपको बता दें कि साल 2006 के अंडर-19 वर्ल्डकप के दौरान वेंकटेश प्रसाद को बॉलिंग कोच की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। इसके बाद वो आईपीएल की टीमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, चेन्नई सुपर किंग्स के साथ भी जुड़़े रहे। अभी बीते दिन ही एक खबर बाहर आई थी कि प्रसाद एक आईपीएल टीम के बॉलिंग कोच बनने जा रहे हैं। ऐसे में मीडिया के गलियारों में उनके बीसीसीआई से करार संबंधी कई तरह की चर्चाएं होने लगी, जिसपर प्रसाद ने इस्तीफा देकर विराम लगा दिया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.