नई दिल्ली, जेएनएन। (Vijay Hazare Trophy 2019-20) विजय हजारे ट्रॉफी 2019-20 में एलीट ग्रुप ए और बी के एक मुकाबले में उत्तर प्रदेश (UP) ने ओडीसा (Odisha) पर 5 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत में यूपी की टीम के हीरो तेज गेंदबाज मोहसिन खान (Mohsin Khan) रहे। मोहसिन की गेंदबाजी के आगे ओडीसा की टीम पूरी तरह से ढ़ेर हो गई और सिर्फ 128 रन पर 41.4 ओवर में सिमट गई। यूपी को जीत के लिए 129 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 29.3 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया। 

मोहसीन खान का कहर

यूपी के तेज गेंदबाज मोहसिन खान (Mohsin Khan) का कहर ओडीसा पर बरपा। उन्होंने आते ही विरोधी टीम के बल्लेबाजों को आउट करना शुरू किया। उन्होंने सबसे पहले अपना शिकार गोविंद पोदार को बनाया और 24 रन पर उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद उन्होंने सुजीत लेनका को 2 रन पर LBW आउट किया। मोहसिन का तीसरा शिकार सूर्यकांत प्रधान बने और वो 8 रन बनाकर सम्राट सिंह के हाथों लपके गए। इसके बाद मैच के 42वें ओवर में मोहसिन का हैट्रिक देखने को मिला। उन्होंने अपना हैट्रिक विकेट राजेश मोहंती, देवव्रत प्रधान और पप्पु राय को आउट करके पूरा किया। राजेश ने एक रन बनाए जबकि देवव्रत और पप्पु अपना खाता भी नहीं खोल पाए। 

मोहसिन ने 8.4 ओवर में 27 रन देकर 6 विकेट लिए। उन्होंने 3.12 की इकानॉमी रेट से गेंदबाजी की। मोहसिन के अलावा सौरव कुमार ने दो, जबकि शिवम मावी व रिंकू सिंह ने एक-एक विकेट लिए। मोहसिन खान आइपीएल में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा हैं। उन्हें मुंबई ने 2018 में खरीदा था, लेकिन उससे बाद से उन्हें एक भी मैच में खेलना का मौका नहीं मिल पाया है। मोहसिन को इस  बात का इंतजार तो जरूर होगा कि रोहित उन्हें मैच खेलने का मौका दें। वैसे अगर वो इस तरह का प्रदर्शन करते रहे तो शायद उनकी ये मुराद पूरी हो सकती है। यूपी के संभल जिले के रहने वाले मोहसिन के आदर्श जहीर खान हैं। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप