नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: सेमीफाइनल से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एख बड़ा झटका लगा है। टॉप ऑर्डर के बैट्समैन उस्मान ख्वाजा वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के आखिरी लीग मैच में उस्मान ख्वाजा को हेमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी, जिसके बाद वे बल्लेबाजी छोड़कर मैदान से बाहर चले गए।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पारी के आखिर में उस्मान ख्वाजा बल्लेबाजी करने तो आए लेकिन रन लेने में और बड़े शॉट खेलने में उनको काफी दिक्कत महसूस हुई।  उस्मान ख्वाजा की चोट को करीब एक सप्ताह सही होने में लगेगा। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ICC से उस्मान ख्वाजा के रिप्लेसमेंट की मांग की है। उस्मान ख्वाजा के रिप्लेसमेंट के तौर पर मैथ्यू वेड टीम के साथ जुड़े हैं।

ऑस्ट्रेलिया गुरुवार को वर्ल्ड कप के 12वें सीजन की मेजबान टीम इंग्लैंड से 11 जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन में सेमीफाइनल मैच खेलेगी। इस अहम मैच से पहले उस्मान ख्वाजा का टीम से बाहर होना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए चिंता का विषय है क्योंकि उस्मान ख्वाजा ने वर्ल्ड कप 2019 के 9 मैचों में 316 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं।

उस्मान ख्वाजा के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम के साथ जुड़े मैथ्यू वेड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अब तक 94 वनडे मैच खेले हैं। मैथ्यू वेड एडम गिलक्रिस्ट के बाद अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज बनकर उभरे थे। हालांकि, मिडिल ऑर्डर में रहकर मैथ्यू वेड सिर्फ एक शतक लगा पाए हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम में मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस