कोलंबो। ज़िम्बाब्वे में इस महीने होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट चयनकर्ताओं ने अपनी एकदिवसीय टीम का एलान कर दिया है। त्रिकोणीय सीरीज के लिए श्रीलंका ने बाएं हाथ के बल्लेबाज़ उपुल थरंगा को अपनी एकदिवसीय टीम का कार्यवाहक कप्तान बनाया है। श्रीलंका के नियमित कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के चोटिल हो जाने के कारण ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए उनका चयन नहीं हो सका है।

एकदिवसीय त्रिकोणीय सीरीज का आयोजन 14 नवम्बर से होगा जिसमे श्रीलंका के अलावा ज़िम्बाब्वे और वेस्टइंडीज की टीमें शामिल हैं। सीरीज का पहला मैच हरारे क्रिकेट मैदान पर ज़िम्बाब्वे और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में फाइनल मुकाबले को मिलाकर कुल सात एकदिवसीय मुकाबले खेले जाएँगे।

श्रीलंका ने उपुल थरंगा के अलावा अपनी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ कुसल जनिथ को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया है। इस के साथ काफी दिनों से टीम से बाहर चल रहे श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज़ नुवन कुलसेकरा की भी श्रीलंकाई एकदिवसीय टीम में वापसी हो गई है।

तेज़ गेंदबाज़ नुवन कुलसेकरा इस साल जून में ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं और वह अपने सीमित ओवरों के क्रिकेट को अभी लगातार बनाए रखना चाहते हैं। उन्होंने अपना आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच इस साल जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

इस समय श्रीलंका की टीम ज़िम्बाब्वे दौरे पर है। जहां वह ज़िम्बाब्वे के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 225 रनों से जीत चुकी है। इसके साथ श्रीलंकाई टीम टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच आज से हरारे में खेला जाएगा। उसके बाद त्रिकोणीय सीरीज का आयोजन 14 नवम्बर से किया जाएगा।

एकदिवसीय त्रिकोणीय सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम इस प्रकार है :
उपुल थरंगा (कप्तान), कुसल जनिथ परेरा (विकेटकीपर और उपकप्तान), धनंजाया डिसिल्वा, निरोशन डिखवेला, कुसल मेंडिस, शेहन जयसूर्या, असेला गुनारत्ने, सचिथ पथिराना, नुवन कुलसेकरा, डासुन सनाका, नुवान प्रदीप, लहिरू कुमार, सुरंगा लक्मल, लक्षण संदकन, और जैफरी वानडेरसी

क्रिकेट जगत की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
खेल की दुनिया की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस