जागरण संवाददाता, लखनऊ। युवा कप्तान अक्शदीप नाथ के नेतृत्व में इस सत्र में शानदार प्रदर्शन के साथ रणजी ट्रॉफी के नाकआउट दौर में जगह बनाने वाली उत्तर प्रदेश की रणजी टीम अटल बिहारी बाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार से शुरू हो रहे क्वार्टर फाइनल में सौराष्ट्र के खिलाफ उतरेगी।

हालांकि पिछले मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले यूपी के गेंदबाजों के आगे इस बार टीम इंडिया की नई दीवार चेतेश्वर पुजारा की चुनौती होगी। ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले चेतेश्वर पुजारा को सौराष्ट्र ने इस महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए अपनी टीम में शामिल कर लिया है। इस बात को यूपी टीम के कप्तान अक्शदीप नाथ भी मानते है कि उनके सामने सौराष्ट्र टीम में शामिल स्टार खिलाडि़यों खासकर पुजारा की चुनौती होगी। उन्होंने अभ्यास सत्र के दौरान इस बात के संकेत भी दिए। उन्होंने कहा कि उनकी टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। पांच जीत के साथ उनकी टीम यहां पर बुलंद हौसले के साथ उतरेगी।

इस मैच के लिए रविवार को उत्तर प्रदेश टीम के बल्लेबाजों ने नेट्स पर कड़ा अभ्यास किया। रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप सी में यूपी टीम 41 अंक के साथ दूसरे पायदान पर है। वहीं ग्रुप-ए में सौराष्ट्र की टीम 29 अंक लेकर दूसरे नम्बर पर थी लेकिन, इस मुकाबले में वह मजबूत दिख रही है क्योंकि उसके सबसे अनुभवी खिलाड़ी पुजारा और जयदेव उनाद्कट पूरी तैयारी के साथ आए हैं। ऐसे में यूपी के लिए राह आसान नहीं होगी लेकिन, वह इस मैच को जीत कर सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए पूरा जोर लगा देगी। वहीं, टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी सुरेश रैना चोटिल होने के कारण इस मुकाबले में नजर नहीं आएंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस