Move to Jagran APP

कूच बिहार ट्रॉफी : जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंची उप्र की टीम

कूच बिहार ट्रॉफी अंडर-19 का मैच जीतकर उत्तर प्रदेश की टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 08:39 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 08:39 PM (IST)
कूच बिहार ट्रॉफी : जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंची उप्र की टीम
कूच बिहार ट्रॉफी : जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंची उप्र की टीम

जासं, मुजफ्फरनगर। कूच बिहार ट्रॉफी अंडर-19 का मैच जीतकर उत्तर प्रदेश की टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। विदर्भ के दिए 152 रनों के लक्ष्य को मेजबान टीम ने दो विकेट पर हासिल कर मैच तीसरे दिन ही समाप्त कर दिया।

prime article banner

चौधरी चरण सिंह स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में खेले जा रहे कूच बिहार ट्रॉफी अंडर-19 के मैच के तीसरे दिन विदर्भ की टीम ने दो विकेट पर 113 रनों से आगे खेलना शुरू किया। विदर्भ के बल्लेबाज मंदार मेहले और हर्ष दूबे की जोड़ी ने मैदान पर चारों ओर शॉट लगाए। दोनों बल्लेबाजों ने सावधानीपूर्वक पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर बोर्ड पर रनों की स्पीड तेज की। इस बीच यूपी के कप्तान आर्यन ने गेंदबाजी में बदलाव कर ऋषभ राय को गेंद थमाई। राय ने 44वें ओवर की पहली गेंद पर ही हर्ष दूबे को पवेलियन भेज दिया। मंदार मेहले और वीवी राठौर ने पारी को आगे बढ़ाने में योगदान दिया।

उप्र के गेंदबाज मोहित जांगडा की घातक गेंदबाजी के आगे खिलाड़ी टिक नहीं सके। मोहित ने 61 रनों पर खेल रहे मंदार पगबाधा कर दिया। इसके बाद मेहमान टीम बिखरती चली गई। पांच खिलाड़ी का दहाई का आंकड़ा भी छू सके हैं। टीम 66.5 ओवर खेलकर 220 रनों पर सिमट गई। मेजबान टीम के पास 69 की लीड थी। जिसके चलते उसे 152 रनों का लक्ष्य मिला। चायकाल के बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम ने 52.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया कप्तान आर्यन ने 78 और ध्रुव ने 39 रनों की योगदान दिया। मैच में उप्र ने आठ विकेट से जीत दर्ज की है। यह मैच जीतने पर उसे छह अंक मिले हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.