Move to Jagran APP

रणजी राउंडअप: पहली जीत के बेहद करीब पहुंची उत्तर प्रदेश की टीम

यूपी ने एलीट ग्रुप सी के मुकाबले के तीसरे दिन गोवा के खिलाफ मैच में पकड़ बना ली है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 07:55 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 07:55 PM (IST)
रणजी राउंडअप: पहली जीत के बेहद करीब पहुंची उत्तर प्रदेश की टीम
रणजी राउंडअप: पहली जीत के बेहद करीब पहुंची उत्तर प्रदेश की टीम

कानपुर। रणजी मुकाबले के तीसरे दिन यूपी के खिलाडि़यों ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोवा को पारी की हार के मुहाने पर धकेल दिया। इससे पहले यूपी के कप्तान अक्शद्वीप दोहरे शतक से चूक गए लेकिन प्रियम गर्ग ने शानदार शतक जड़कर इसकी भरपाई की। दिन का खेल खत्म होने तक गोवा की टीम 123 रन पर आठ विकेट गवां चुकी है। इससे यूपी की जीत लगभग तय मानी जा रही है। टीम के पास अभी भी 289 रन की बढ़त है और गोवा के सिर्फ दो विकेट शेष हैं।

loksabha election banner

ग्रीनपार्क में चल रहे रणजी ट्रॉफी के मुकाबले के तीसरे दिन यूपी के कप्तान अक्शद्वीप सिंह ने प्रियम गर्ग के साथ खेल को आगे बढ़ाया। 194 रन के निजी स्कोर पर वे दर्शन मिसाल की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद क्रीज पर आए ¨रकू सिंह ने पारी को संभाला। प्रियम गर्ग के शतक पूरा करने के कुछ देर बाद ही यूपी ने 412 रन की विशाल बढ़त के साथ 564 रन पर पारी घोषित कर दी। प्रियम गर्ग 117 और रिंकू 15 रन बनाकर नाबाद रहे। जवाब में खेलने उतरी गोवा का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं सका और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। पांच बल्लेबाज दहाई का अंक भी नहीं छू सके। शुरुआती झटके अंकित राजपूत ने दिए। उन्होंने उम्दा गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 17 ओवर में महज 23 रन देकर गोवा के तीन महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। इसके बाद आए सौरभ कुमार ने घातक गेंदबाजी का सिलसिला जारी रखा और 24 ओवर में महज 31 रन देकर चार विकेट झटके।

गोवा के कप्तान शगुन कामत का महत्वपूर्ण विकेट शिवम मावी के खाते में गया। अब यूपी की टीम जीत से महज दो विकेट दूर है। रविवार को भी गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा तो सुबह के सत्र में ही यूपी पारी के साथ बड़ी जीत दर्ज कर सकती है। यूपी के गेंदबाज अंकित राजपूत ने बताया कि गोवा पर बड़ी बढ़त के बाद कप्तान व कोच की रणनीति से हमने लेंथ पर गेंदबाजी की। गोवा पर बड़ी बढ़त का फायदा गेंदबाजों को मिला। वहीं, शुभम मावी ने बताया कि पहली पारी में अच्छी गेंदबाजी के बाद कप्तान अक्शद्वीप व प्रियम गर्ग के शतकों ने टीम का मनोबल बढ़ाया। गेंदबाजों की सफलता का श्रेय कोच व कप्तान को जाता है।

मुश्किल में हिमाचल प्रदेश

नादौन : मेजबान हिमाचल प्रदेश की टीम ग्रुप बी के मुकाबले में बंगाल के खिलाफ मुश्किल में घिर गई है। बंगाल ने पहली पारी में 380 रन बनाए थे। जवाब में हिमाचल प्रदेश ने पहली पारी में नौ विकेट 302 रन पर ही गंवा दिए हैं। हिमाचल अभी भी बंगाल से 78 रन पीछे है और उनके पास एक विकेट बाकी है। हिमाचल की ओर से अंकुश बैंस ने सबसे ज्यादा 86 रन बनाए। वहीं बंगाल की ओर से प्रमाणिक ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए।

मजबूत स्थिति में झारखंड

रांची : झारखंड की टीम ग्रुप सी के मुकाबले में असम के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। झारखंड ने पहली पारी में 344 रन बनाए थे। इसके बाद असम की टीम पहली पारी में 298 रन ही बना सकी। झारखंड की ओर से आशीष कुमार ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। इसके बाद तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक झारखंड ने दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 44 रन बना लिए हैं। झारखंड ने 90 रन की बढ़त हासिल कर ली है और उनके पास अभी भी नौ विकेट बाकी हैं।

हरियाणा ने बनाए 442 रन

भुवनेश्वर : हरियाणा ने ग्रुप सी के मुकाबले में मेजबान ओडिशा के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। पहली पारी में ओडिशा ने 324 रन बनाए थे। इसके बाद हरियाणा ने पहली पारी में हिमांशु राणा के 164 रन की बदौलत 442 रन बनाए और पहली पारी में 118 रन की अहम बढ़त हासिल की। ओडिशा के लिए डीबी प्रधान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ओडिशा ने एक विकेट के नुकसान पर 50 रन बना लिए हैं। टीम अभी भी 68 रन पीछे है।

मजबूत स्थिति में पंजाब

विशाखापत्तनम : पंजाब की टीम ग्रुप बी के मुकाबले में आंध्र प्रदेश के खिलाफ मजबूत स्थिति में है। पंजाब ने पहली पारी में सनवीर सिंह के 110 रनों की बदौलत 414 रन बनाए थे। जवाब में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक आंध्र प्रदेश ने पांच विकेट के नुकसान पर 328 रन बना लिए हैं। आंध्र की ओर से रिकी भुई 151 रन बनाकर नाबाद हैं। पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा तीन विकेट लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय ने लिए।

मुश्किल में जम्मू-कश्मीर

जयपुर : जम्मू कश्मीर की टीम ग्रुप सी के मुकाबले में मेजबान राजस्थान के खिलाफ मुश्किल में फंस गई है। राजस्थान ने पहली पारी में 379 रन बनाए थे। इसके जवाब में जम्मू कश्मीर की टीम 204 रन ही बना पाई थी। यहां से राजस्थान ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 219 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। राजस्थान की ओर से एवी गौतम ने सबसे ज्यादा 68 रन की पारी खेली। इसके बाद तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक जम्मू कश्मीर ने बिना किसी नुकसान के 34 रन बना लिए हैं। जेएंडके अभी भी 361 रन पीछे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.