Move to Jagran APP

एशिया कप के फाइनल में पहुंचा भारत, सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को दी मात

भारतीय युवा टीम ने अफगानिस्तान को 77 रनों से मात देकर अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 21 Dec 2016 11:06 AM (IST)Updated: Wed, 21 Dec 2016 11:54 AM (IST)
एशिया कप के फाइनल में पहुंचा भारत, सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को दी मात

नई दिल्ली, जेएनएन। हिमांशु राणा (130) के शानदार शतक के बाद गेंदबाजों के धारदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय युवा टीम ने अफगानिस्तान को मंगलवार को 77 रनों से मात देते हुए श्रीलंका में खेले जा रहे अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

loksabha election banner

भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 294 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया, हालांकि भारतीय टीम 49.1 ओवर ही खेल पाई। 295 रनों के कठिन लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम पूरे 50 ओवर खेलने के बावजूद सात विकेट खोकर 217 रन ही बना सकी।

अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही। उसने 83 रनों पर ही अपने पांच अहम विकेट गंवा दिए थे। इतना ही नहीं धीमी गति से रन बनाने के कारण अफगानिस्तान की जीत की राहें काफी हद तक बंद हो चुकी थीं। इसके बाद निसार वहादत (75) और शम्सुर रहमान (49) ने छठे विकेट के लिए 94 रनों की अछी साझेदारी निभाई, हालांकि कभी भी वे अपनी टीम को जीत दिलाते नजर नहीं आए। कप्तान नवीन उल हक (24) और मुजीब (03) नाबाद लौटे, लेकिन जीत भारत के हिस्से में आई।

भारत की ओर से कमलेश नागरकोटी ने नौ ओवरों में 41 रन देकर दो विकेट लिए। इससे पहले भारतीय टीम को पृथ्वी शॉ (22) और राणा ने सधी हुई शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े। शॉ के बाद राणा ने शुभम गिल (45) और अभिषेक शर्मा (31) के साथ दूसरे और तीसरे विकेट के लिए क्रमश: 95 और 83 रनों की साङोदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी। उनके जाने के बाद अफगानिस्तान ने महज 23 रनों के भीतर भारत के चार विकेट लेकर पांच गेंद पहले ही पूरी भारतीय टीम को पवेलियन भेज दिया। फाइनल शुक्रवार को होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.