Move to Jagran APP

उमेश यादव ने पांच साल बाद खेला T 20 मैच, जानिए किसे दिया वापसी का श्रेय

आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में उमेश को तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह अंतिम ग्यारह में मौका मिला था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 30 Jun 2018 06:08 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jun 2018 06:23 PM (IST)
उमेश यादव ने पांच साल बाद खेला T 20 मैच, जानिए किसे दिया वापसी का श्रेय
उमेश यादव ने पांच साल बाद खेला T 20 मैच, जानिए किसे दिया वापसी का श्रेय

डबलिन, जेएनएन। आयरलैंड के खिलाफ दो 2 विकेट लेने वाले उमेश यादव ने टी-20 टीम में अपनी वापसी का श्रेय इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) को दिया है। उमेश ने पांच साल के बाद भारत की ओर से टी-20 मैच खेला था। इससे पहले 30 वर्षीय उमेश ने 2012 में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पदार्पण किया था और उसके बाद से उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ शुक्रवार को अपना दूसरा टी-20 मैच खेला था। आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में खेलने से पहले उमेश यादव ने 65 मैच मिस किए। 

loksabha election banner

आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में उमेश को तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह अंतिम ग्यारह में मौका मिला था। उमेश ने इस मैच में 143 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंदें डालीं और 19 रन देकर दो विकेट हासिल किए।इस मैच के बाद इस भारतीय तेज़ गेंदबाज़ ने कहा कि काफी समय बाद टी-20 में वापसी करने से वह खुश हैं और इसका श्रेय वह आइपीएल को देते हैं। उन्होंने कहा, 'पांच साल बाद मेरी वापसी हुई है और मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं। इस मैच में मैंने अपने खेल का आनंद लिया और मैंने वही चीजें करने की कोशिश की जो मैंने आईपीएल में किया था। मैं सिर्फ कोशिश कर रहा हूं और बाकी देखते हैं आगे क्यो होता है।'

तेज गेंदबाज ने कहा कि भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के होने से भारतीय टीम एक संतुलित टीम है और इसमें जगह बहुत मुश्किल है खासकर इस सीमित ओवरों के क्रिकेट में। आइपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम का हिस्सा रहे हैं।

फीफा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

फीफा के शेड्यूल के लिए यहां क्लिक करें

उमेश ने कहा, 'यह भारतीय टीम इस समय काफी संतुलित है क्योंकि इसमें भुवी, बुमराह और शमी है। ऐसे में टीम में जगह बनाना मुश्किल होता है। लेकिन प्रबंधन ने तेज गेंदबाजों को मौका दिया है। भविष्य में टीम में जगह बनाने को लेकर मैं चिंतित नहीं हूं। लेकिन जब भी मुझे मौका मिलेगा मैं अपना शत प्रतिशत दूंगा।'

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.