Move to Jagran APP

अनफिट होने की वजह से चैंपयंस ट्रॉफी में नहीं खेलेगा ये पाकिस्तानी बल्लेबाज

अनफिट होने के कारण पाक का ये बल्लेबाज चैंपियंस ट्रॉफी में नहीं खेल पाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 22 May 2017 07:30 PM (IST)Updated: Mon, 22 May 2017 07:30 PM (IST)
अनफिट होने की वजह से चैंपयंस ट्रॉफी में नहीं खेलेगा ये पाकिस्तानी बल्लेबाज
अनफिट होने की वजह से चैंपयंस ट्रॉफी में नहीं खेलेगा ये पाकिस्तानी बल्लेबाज

कराची। चैंपियंस ट्रॉफी से ठीक पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के अहम बल्लेबाज उमर अकमल को दो बार फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद स्वदेश वापस लौटने को कहा गया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय बर्मिंघम में कंडीशनिंग कैंप में भाग ले रही है। 

loksabha election banner

पाक क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने लाहौर में कहा कि उमर को वापस बुलाया जा रहा है। वो अनफिट हैं और हम उन्हें टीम में शामिल नहीं कर सकते। अब चनकर्तान उमर अकमल की जगह हैरिस सोहेल और उमर अमीन के नाम पर विचार कर रहे हैं और इन दोनों में से कोई एक अकमल की जगह टीम में शामिल होगा। इससे पहले उमर को मार्च में वेस्टइंडीज दौरे से भी बाहर कर दिया गया था क्योंकि वह लाहौर में फिटनेस टेस्ट में विफल रहे थे। चयनकर्ताओं ने फिर उन्हें यह कहते हुए पिछले महीने पाकिस्तान कप वनडे टूर्नामेंट में पंजाब टीम का कप्तान चुना था कि उसने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। 

इंजमाम ने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अकमल को फिट घोषित कर दिया था लेकिन जब वह बर्मिंघम पहुंचा और उसका फिटनेस टेस्ट किया गया तो वह इसे पास नहीं कर सका।’खराब फिटनेस के कारण उमर अकमल का टूर्नामेंट से बाहर होगा पहले से ही झटके झेल रही पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए बड़ा झटका है। विकेटकीपर कामरान अकमल के छोटे भाई उमर को शॉर्ट फॉर्मेट में पाकिस्तान का प्रमुख बल्लेबाज माना जाता है। 26 वर्ष के उमर ने 116वनडे और 82 टी20 मैचों में पाकिस्तानी टीम का प्रतिनिधित्व किया है। वनडे में 3044 और टी20 में 1690 रन उनके नाम पर दर्ज हैं। वनडे मैचों उमर दो शतक और 20 अर्धशतक भी जमा चुके हैं। इससे पहले उमर का नाम कई बार विवादों में आ चुका है। पाकिस्तान क्रिकेट जगत में उनकी पहचान प्रतिभावान लेकिन अनुशासनहीन खिलाड़ी के तौर पर है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.