Move to Jagran APP

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए चुने गए संभावितों में इस पाक खिलाड़ी का नहीं हुआ चुनाव

इस पाक बल्लेबाज को आगामी श्रीलंका दौरे के लिए चुने गए संभावित खिलाड़ियों में जगह नहीं मिली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 03 Aug 2017 07:37 PM (IST)Updated: Thu, 03 Aug 2017 07:37 PM (IST)
श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए चुने गए संभावितों में इस पाक खिलाड़ी का नहीं हुआ चुनाव
श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए चुने गए संभावितों में इस पाक खिलाड़ी का नहीं हुआ चुनाव

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज उमर अकमल को आगामी श्रीलंका दौरे के लिए चुने गए संभावित खिलाड़ियों में जगह नहीं मिली है। सूत्रों के मुताबिक अन्य दो खिलाड़ियों मो. हफीज और अहमद शहजाद को भी शायद टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया जाएगा। 

loksabha election banner

खबरों की मानें तो टीम के चयनकर्ता, कोच मिकी आर्थर और पीसीबी क्रिकेट निदेशक हारून रशीद ने हाल ही में एक बैठक की जिसके बाद श्रीलंका दौरे के लिए संभावित खिलाड़ियों का चयन किया गया। अब इन खिलाड़ियों को अभ्यास शिविर के लिए बुलाया गया है। उमर अकमल को इन संभावितों में जगह नहीं दी गई है लेकिन उन्हें टीम में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम में शामिल किया गया था। हालांकि बाद में वो फिटनेस टेस्ट में नाकाम रहे थे और उन्हें इस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। उमर अकमल शानदार बल्लेबाज हैं लेकिन वो आए दिन किसी ना किसी विवाद में घिरे रहते हैं जिसकी वजह से उन्हें आलोचना झेलनी पड़ती है। 

पिछले वर्ष पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट कायदे आजम के दौरान अपनी टी शर्ट पर सही लोगो न पहनने की वजह से उमर अकमल पर एक मैच का बैन लगा था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक, इस पूरे टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को अपनी टीशर्ट पर कौन सा लोगो पहनना है, इस बारे में पहले ही दिशा निर्देश दिए गए थे। उमर ने एक नहीं, बल्कि दो दो बार इन दिशा-निर्देशों के उल्लंघन किया। पहली दो बार उन्हें सिर्फ चेतावनी देकर छोड़ दिया गया, लेकिन जब उन्होंने फाइनल मैच में भी वही गलती दोहराई, तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन पर एक मैच का बैन लगा दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.