Move to Jagran APP

U19 WC 2020: पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंची, अब भारत से होगी टक्कर

U19 WC 2020 अंडर 19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत का सामना पाकिस्तान के साथ चार फरवरी को होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 08:02 PM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 08:30 AM (IST)
U19 WC 2020: पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंची, अब भारत से होगी टक्कर
U19 WC 2020: पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंची, अब भारत से होगी टक्कर

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत का सामना पाकिस्तान के साथ होगा। दोनों देशों के बीच ये मुकाबला 4 फरवरी को खेला जाएगा। इस विश्व कप में दो सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे जिसके पहले सेमीफाइनल में भारत का सामना पाकिस्तान के साथ होगा जबकि दूसरे सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना बांग्लादेश के साथ होगा। पाकिस्तान की टीम 13 विश्व कप में नौवीं बार सेमीफाइनल में पहुंची है। 

loksabha election banner

टीम इंडिया ने अपने ग्रुप मुकाबले में सभी टीमों को हराकर पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी जबकि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराकर ये मौका बनाया। भारतीय अंडर 19 टीम ने अब तक चार बार विश्व कप खिताब जीता है जबकि पाकिस्तान की टीम ने ये कमाल दो बार किया है। अब भारत की नजर पांचवीं बार खिताब जीतने पर है जबकि पाकिस्तान की टीम जीत की हैट्रिक पूरा करना चाहेगी। 

पाकिस्तान की टीम ने शुक्रवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में पहुंची। इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 49.1 ओवर में 189 रन पर ऑल आउट हो गई। अफगानिस्तान की तरफ से कप्तान फरहान जखील ने सबसे ज्यादा 40 रन की पारी खेली। तो वहीं पाकिस्तान की तरफ से मो. आमिर खान ने तीन, फहाद मुनीर ने दो जबकि ताहिर हुसैन, अब्बास अफरीदी, आमिर अली और कासिम अकरम ने एक-एक सफलता अर्जित की। 

पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए 190 रन का आसान लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने चार विकेट पर हासिल कर लिया और छह विकेट से मैच जीत लिया। पाकिस्तान की तरफ से सबसे बड़ी पारी ओपनर बल्लेबाज मो. हुरैरा ने खेली और उन्होंने 76 गेंदों का सामना करते हुए 64 रन बनाए जिसमें आठ चौके व एक छक्का शामिल था। हैदर अली ने 28 जबकि रोहैल नाजिर ने 22 रन का योगदान दिया। कासिम अकरम 26 रन और मो. हैरिस 28 रन नाबाद पवेलियन लौटे। अफगानिस्तान की तरफ से नूर अहमद को दो सफलता मिली। 

पाकिस्तान के कप्तान रोहेल नजीर ने कहा कि हमने दो-तीन कैच शुरुआत में टपका दिए थे। हम उन्हें जल्द समेटना चाहते थे। स्पिनरों ने हमारे लिए काफी अच्छा काम किया, जिसकी वजह से अफगानिस्तान 190 के अंदर सिमट गई। भारत से मैच के बारे में उन्होंने कहा कि यह एक और साधारण मैच की तरह है। भारतीय टीम अच्छी है और हमें अच्छा क्रिकेट खेलना होगा। वहीं अफगानिस्तान के कप्तान फरहान जखिल ने कहा कि विकेट अच्छा था और हमारे बल्लेबाजों ने जिम्मेदारी नहीं ली। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। हमें उम्मीद थी कि हमारे गेंदबाज जल्द विकेट लेंगे, लेकिन वे इसमें कामयाब नहीं हो पाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.