मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका में खेले जा रहे अंडर 19 एशिया कप के सेमीफाइनल मुकाबले तय हो गए हैं। मेजबान श्रीलंका, भारत, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ने अंतिम चार में जगह बनाई है। पाकिस्तान की टीम को आखिरी मुकाबले में मिली जीत के बाद भी टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

मंगलवार को खेले गए ग्रुप मुकाबलों के बाद अंडर 19 एशिया कप के अंतिम चार टीमों का फैसला हो गया। पाकिस्तान की टीम को आखिरी मुकाबले में कुवैत पर मिली 163 रन की जीत के बाद भी टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। भारत ने तीनों ग्रुप मुकाबलों में जीत हासिल कर अजेय रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। भारत ने पहले मैच में कुवैत को सात विकेट से हराया था जबकि दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान पर 60 रन से जीत दर्ज की थी। आखरी लीग मैच में भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन विकेट से जीत हासिल की थी।

भारत और श्रीलंका के बीच पहला सेमीफाइनल

भारतीय टीम को मेजबान श्रीलंका के खिलाफ सेमीफाइनल के पहले में खेलना है। श्रीलंका ने 3 में दो ग्रुप मैच जीतकर सेमीफाइनल मे जगह बनाई है। मेजबान टीम ग्रुप बी में प्वाइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर रही थी।

अफगानिस्तान और बांग्लादेश में दूसरा सेमीफाइनल

टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीम के बीच होगा। बांग्लादेश की टीम ग्रुप बी में टॉप पर रही थी जबकि अफगानिस्तान ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रही थी।

भारत सातवां बार पहुंचा सेमीफाइनल में

छह बार की अंडर 19 एशिया चैंपियन भारत ने सातवीं बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है। भारत इससे पहले खेले गए आठ में से 6 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचा था। पिछली बार वह सेमीफाइनल में पहुंचने से चूक गया था।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप