Move to Jagran APP

जानिए, इन दो दिग्गजों ने कैसे बदली बैंगलोर टीम की किस्मत

नई दिल्ली। आइपीएल9 संस्करण में क्वालिफाई करने वाली पहली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का ये सीजन काफी उतार चढ़ाव भरा रहा। बैंगलोर के शुरूआती मैचों में टीम की गेंदबाजी की काफी आलोचना हो रही थी और कहा जा रहा था कि टीम इस सीजन में आइपीएल में कुछ खास नहीं

By Mohit TanwarEdited By: Published: Wed, 25 May 2016 02:48 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2016 03:41 PM (IST)
जानिए, इन दो दिग्गजों ने कैसे बदली बैंगलोर टीम की किस्मत

नई दिल्ली। आइपीएल9 संस्करण में फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का ये सीजन काफी उतार चढ़ाव भरा रहा। बैंगलोर के शुरूआती मैचों में टीम की गेंदबाजी की काफी आलोचना हो रही थी और कहा जा रहा था कि टीम इस सीजन में आइपीएल में कुछ खास नहीं कर पाएगी।

loksabha election banner

जैसे-जैसे आइपीएल का सीजन आगे बढ़ता गया आरसीबी के कप्तान और बाकी साथी खिलाड़ी अपनी फॉर्म में लौटते रहे।इस सीजन मे टीम को आइपीएल के फाइनल में प्रवेश करवाने में इन दो खिलाड़ियों की भूमिका को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है।

आइये बतातें है आपको इन दो दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में

विराट कोहली
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली जिन्होंने इस आइपीएल सीजन में कई कीर्तिमान अपने नाम किये है। जिस कारण कुछ पूर्व दिग्गज खिलाड़ी यहां तक कहने लगे है कि विराट अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में है। विराट ने इस सीजन में शानदार 919 रन बनाएं है। जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 113 रनों का है। विराट इस सीजन में चार शतक और 6 अर्धशत जड़ चुके है।हालांकि विराट गुजरात के खिलाफ खेले गए क्वालीफायर मुकाबले में वह शून्य पर आउट हुए थे।

एबी डीविलियर्स
ऐसा कहा जाता है कि एबी चारों दिखाओं में शॉर्ट लगा सकते है। इतना ही नहीं एबी जब पिच पर खड़े होते है गेंदबाज के हौसले पस्त हो जाते है। शुरूआती मैचों में एबी का इतना जलवा देखने को नहीं मिला लेकिन सीजन जैसे-जैसे आगे बढ़ता गया ये दिग्गज खिलाड़ी के रनो की भूख बड़ती रही और एबी डीविलियर्स फॉर्म में लौट आए। डीविलियर्स ने इस आइपीएल सीजन में एक नाबाद शतक लगाया है और वो इस सीजन में 6 अर्धशतक जड़ चुके है। एबी इस सीजन में 682 रन बना चुके है।उन्होंने पिछले मैच में गुजरात के खिलाफ करिश्माई बल्लेबाजी की बदौलत ही बैंगलोर की टीम आइपीएल के फाइनल में प्रवेश कर पाई है।

गुजरात के खिलाफ एबी ने 47 गेंदों पर नाबाद 79 रनों की पारी खेल थी जिसमे उन्होंने 5 चौके और 5 बेमिसाल छक्के जड़े। वो अंत तक टिके रहे और 18.2 ओवर में अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने के बाद ही वापस लौटे। एबी ने मंगलवार रात गुजरात के खिलाफ 5 छक्के जड़े और इस सीजन में उनके छक्कों की संख्या 37 हो गई। विराट अब 36 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों केलिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.