लंदन, एपी। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली प्रतिष्ठित सीरीज एशेज की शुरुआत होने जा रही है। इस रोचक सीरीज का इंतजार हर किसी को रहता है। पिछली सीरीज में टिम पेन की कप्तानी में आस्ट्रेलिया ने सीरीज को 2-2 से बराबर किया था। 8 दिसंबर 2021 से 18 जनवरी 2022 के बीच यह सीरीज खेली जाएगी।

आस्ट्रेलिया के ट्राय कूले अगले महीने शुरू होने वाली एशेज सीरीज से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के साथ सलाहकार के तौर पर काम करेंगे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को कहा कि ट्राय कूले ब्रिसबेन में अपने प्रशिक्षण शिविर में गेंदबाजों की तैयारियों में मदद करने के बाद इंग्लैंड की ए टीम 'लायंस' के तेज गेंदबाजों की सहायता करेंगे, जो इस समय आस्ट्रेलिया में ही है।

खराब फार्म बोलने वालों पर भड़के अजिंक्य रहाणे, सिर्फ शतक बनाने वाले ही टीम के लिए अहम नहीं होते

ईसीबी के परफोर्मेंस निदेशक मो बोबात ने कहा, 'ट्राय को इस बात की अच्छी समझ है कि आस्ट्रेलिया की परिस्थितियों में सफल होने के लिए क्या जरूरी है। खिलाड़ियों को उनकी मौजूदगी से काफी फायदा होगा।' टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड ने कूले के टीम के साथ जुड़ने पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि वह इस दिग्गज के साथ काम करके काफी कुछ सीखेंगे। उनके अनुभव का टीम को काफी फायदा मिलेगा। 

55 वर्षीय कूले 2005 में एशेज जीतने वाले इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच थे। इसके बाद वह क्रिकेट आस्ट्रेलिया से जुड़ गए और ब्रिसबेन स्थिति उत्कृष्टता केंद्र में काम किया। एशेज सीरीज का आगाज आठ दिसंबर से ब्रिसबेन में होगा।

पूर्व कप्तान बोले, आस्ट्रेलिया के सारे कप्तान पर लगे हैं दाग, 15 साल लग जाएंगे पर नहीं मिलेगा बेदाग कप्तान

Edited By: Viplove Kumar