Move to Jagran APP

त्रिनिदाद शान से पहुंचा सेमीफाइनल में

सिमंस ने गेंदबाजी में कमाल दिखाने के बाद बल्लेबाजी में भी धमाल दिखाया जिससे त्रिनिदाद एंड टोबैगो चैंपियंस लीग टी-20 ग्रुप 'बी' मैच में बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स को आठ विकेट से हराकर शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहा। सिमंस ने 10 रन पर दो विकेट चटकाने के बाद 41 गेंद में प

By Edited By: Published: Thu, 03 Oct 2013 05:37 AM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2013 09:09 PM (IST)
त्रिनिदाद शान से पहुंचा सेमीफाइनल में

नई दिल्ली, जागरण न्यूज नेटवर्क। सिमंस ने गेंदबाजी में कमाल दिखाने के बाद बल्लेबाजी में भी धमाल दिखाया जिससे त्रिनिदाद एंड टोबैगो चैंपियंस लीग टी-20 ग्रुप 'बी' मैच में बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स को आठ विकेट से हराकर शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहा। सिमंस ने 10 रन पर दो विकेट चटकाने के बाद 41 गेंद में पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 63 रन की पारी खेली, जिससे त्रिनिदाद एंड टोबैगो ने चेन्नई के 119 रन के लक्ष्य को 29 गेंद शेष रहते दो विकेट पर 119 रन बनाकर हासिल कर लिया।

loksabha election banner

पढ़ें: चेन्नई के बाद राजस्थान रॉयल्स टीम भी सेमीफाइनल में पहुंची

सिमंस ने एविन लेविस (38) के साथ पहले विकेट के लिए 79 रन, जबकि डेरेन ब्रावो (नॉटआउट 11) के साथ दूसरे विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी करके टीम की राह आसान की। इससे पहले वेस्ट इंडीज की टीम ने रेयाद एमरिट के 21 रन पर तीन विकेट की बदौलत सुपरकिंग्स को 19.4 ओवर में 118 रन पर ढेर कर दिया। रवि रामपाल ने चार ओवर में 31 रन देकर दो विकेट लिए। ऑफ स्पिनर सुनील नरेन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 12 रन दिए। त्रिनिदाद को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए यह मैच 17.4 ओवर में जीतना था, लेकिन उसने यह लक्ष्य 2.3 ओवर पहले ही हासिल कर लिया।

इस जीत के साथ त्रिनिदाद एंड टोबैगो की टीम तीन मैचों में 12 अंक के साथ शीर्ष पर रही और अब यहीं फिरोजशाह कोटला पर पांच अक्टूबर को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। चेन्नई की टीम के भी 12 अंक रहे, लेकिन नेट रन रेट कम होने के कारण टीम दूसरे स्थान पर रही। वह अब चार अक्टूबर को पहले सेमीफाइनल में जयपुर में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी, जो अपने घरेलू मैदान पर लगातार बारह मैच जीतकर अजेय है।

टॉस जीतने के बाद पहले क्षेत्ररक्षण करने उतरी त्रिनिदाद की टीम की घातक गेंदबाजी के आगे सुपर किंग्स जैसी मजबूत टीम के आठ बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके। सुरेश रैना (38 रन, 29 गेंद, तीन चौके, एक छक्का) चेन्नई की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उनके अलावा मुरली विजय ने 27 और कप्तान धौनी ने 25 रन का योगदान दिया। चेन्नई की ओर से केवल एक बड़ी साझेदारी हुई। दूसरे विकेट पर सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और रैना के बीच 55 रन बने। इसके बाद तीसरे विकेट पर धौनी और रैना के बीच दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी 16 रन की रही। सुपर किंग्स ने अपने अंतिम आठ बल्लेबाज महज 40 रन जोड़कर गंवा दिए।

------

सेमीफाइनल :::

राजस्थान रॉयल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

दिन : 4 अक्टूबर

समय : रात आठ बजे से

स्थान : जयपुर

******

त्रिनिदाद एंड टोबैगो बनाम मुंबई इंडियंस

दिन : 5 अक्टूबर

समय : रात आठ बजे से

स्थान : नई दिल्ली

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.