नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 Australia vs New Zealand Match Trent Boult Hat trick: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक लेकर वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया है। ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड की ओर से वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। वर्ल्ड कप 2019 के 37वें मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने लंदन के लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर ये कमाल किया है।

ट्रेंट बोल्ट से पहले कोई भी न्यूजीलैंड का गेंदबाज वर्ल्ड कप में ये कमाल नहीं कर पाया है। इतना ही नहीं, वनडे क्रिकेट में ये ट्रेंट बोल्ट की दूसरी हैट्रिक है। उधर, वर्ल्ड कप 2019 की ये दूसरी हैट्रिक है। इससे पहले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक ली थी। ट्रेंट बोल्ट ने इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 ओवर में 51 रन खर्च कर 4 विकेट झटके हैं। इनमें से तीन विकेट आखिरी के ओवर की तीसरी चौथी और पांचवीं गेंद पर आए हैं। 

ट्रेंट बोल्ट ने पारी के पचासवें ओवर की तीसरी गेंद पर उस्मान ख्वाजा को क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद आए मिचेल स्टार्क भी पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद जेसन बेहरनडॉर्फ के लिए भी ट्रेंट बोल्ट ने यॉर्कर गेंद फेंकी और उन्हें LBW आउट किया। हालांकि, बेहरनडॉर्फ ने रिव्यू लिया लेकिन अंपायर का फैसला सही साबित हुआ और ट्रेंट बोल्ट की हैट्रिक हो गई। 

वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज 

चेतन शर्मा (भारत)

सकलेन मुश्ताक (पाकिस्तान)

चमिंडा वास (श्रीलंका)

ब्रैट ली (ऑस्ट्रेलिया)

लसिथ मलिंगा (श्रीलंका)

केमार रोच (वेस्टइंडीज)

लसिथ मलिंगा (श्रीलंका)

स्टीव फिन (इंग्लैंड)

जेपी डुमनी (साउथ अफ्रीका)

मोहम्मद शमी (भारत)

ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड)

वनडे क्रिकेट में एक से ज्यादा हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज 

3 बार लसिथ मलिंगा

2 बार सकलेन मुश्ताक

2 बार चमिंडा वास 

2 बार वसीम अकरम

2 बार ट्रेंट बोल्ट

 

Edited By: Vikash Gaur