Move to Jagran APP

होल्‍डर पर कप्‍तानी का भार बहुत जल्‍द डाला गया : वॉलेस

वेस्‍टइंडीज के पूर्व ओपनर फिलो वॉलेस ने जेसन होल्‍डर को टेस्‍ट टीम का नियुक्‍त करने पर नाराजगी जाहिर की।

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2015 06:25 PM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2015 08:59 PM (IST)
होल्‍डर पर कप्‍तानी का भार बहुत जल्‍द डाला गया : वॉलेस

पोर्ट ऑफ स्पेन। वेस्टइंडीज के पूर्व ओपनर फिलो वॉलेस ने जेसन होल्डर को टेस्ट टीम का कप्तान बनाए जाने पर अपनी नाराजगी जाहिर की। वॉलेस ने कहा कि इस युवा क्रिकेटर पर बहुत जल्दी और बहुत ज्यादा दबाव डाला गया है। उन्होंने कहा कि होल्डर ने जरूर कप्तान के तौर पर खुद को साबित किया, लेकिन साथ ही चेतावनी दी कि चयनकर्ताओं ने बिना सोचे समझे यह फैसला किया है।

prime article banner

वॉलेस ने कहा कि जेसन ने अब तक कप्तानी की शैली जरूर दर्शायी, लेकिन मुझे लगता है कि 23 वर्ष की उम्र में उन्हें टेस्ट कप्तान बनाना बचकाना कदम है। उन्होंने आगे कहा कि जेसन होल्डर ने पेशेवर क्रिकेट लीग (पीसीएल) में बारबाडोस की कप्तानी भी नहीं की और ऐसे में उन्हें बिना अनुभव के टेस्ट टीम का कप्तान बनाना मेरे ख्याल से सही नहीं है।

होल्डर के बारे में बात करते हुए वॉलेस ने कहा कि उन्होंने वेस्टइंडीज क्रिकेट को नई दिशा जरूर दिखाई है, लेकिन हमें साथ ही ध्यान रखना चाहिए कि उसे ज्यादा नहीं धकेले जो अभी किया जा रहा है। होल्डर को इस महीने की शुरुआत में दिनेश रामदीन की जगह टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया है। होल्डर मौजूदा समय में वेस्टइंडीज की वन-डे टीम के कप्तान हैं और 23 वर्षीय लंबे कद के खिलाड़ी को सिर्फ आठ टेस्ट व 33 वन-डे का अनुभव है। उन्हें क्लाइव लॉयड की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने चुना था।

वॉलेस ने कहा कि होल्डर को कप्तान नियुक्त करने से बारबाडोस की टीम को भी थोड़ी मुश्किल आएगी जहां क्रेग ब्रेथवेट पहले से कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा- अगर आप बारबाडोस टीम पर निगाह डाले तो उसका कप्तान ब्रेथवेट है। ब्रेथवेट को अंतरराष्ट्रीय टीम का उपकप्तान बनाया है जो मुझे हैरान कर रहा है।

वॉलेस ने कहा कि अब यह देखना होगा कि क्या बारबाडोस भी कप्तानी में बदलाव करेगा क्योंकि वर्तमान में ब्रेथवेट की कप्तानी में होल्डर खेल रहे हैं। इससे उलट अंतरराष्ट्रीय टीम में ब्रेथवेट को होल्डर की कप्तानी में खेलना होगा। वेस्टइंडीज को अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलना है, जिसमें होल्डर पहली बार लंबे प्रारूप की कप्तानी की जिम्मेदारी निभाएंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.