Move to Jagran APP

Sri Lanka vs New Zealand: टॉम लाथम के नाबाद शतक ने न्यूजीलैंड को संभाला

Sri Lanka vs New Zealand न्यूजीलैंड अभी श्रीलंका के स्कोर से 48 रन पीछे है जबकि उसके छह विकेट शेष हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 09:13 PM (IST)Updated: Sun, 25 Aug 2019 12:05 AM (IST)
Sri Lanka vs New Zealand: टॉम लाथम के नाबाद शतक ने न्यूजीलैंड को संभाला
Sri Lanka vs New Zealand: टॉम लाथम के नाबाद शतक ने न्यूजीलैंड को संभाला

कोलंबो, एएफपी। Sri Lanka vs New Zealand: टॉम लाथम (Tom Latham) (नाबाद 111) के शानदार शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने पी. सारा ओवल मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को पहली पारी में चार विकेट पर 196 रन का स्कोर बना लिया। श्रीलंका ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड अभी श्रीलंका के स्कोर से 48 रन पीछे है जबकि उसके छह विकेट शेष हैं। दिन का खेल खत्म होने तक लाथम के साथ बीजे वाटलिंग 62 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 25 रन बनाकर नाबाद लौटे।

loksabha election banner

श्रीलंका को 244 रन पर ऑलआउट करने के बाद अपनी पहली पारी का आगाज करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत सही नहीं रही। टीम ने एक रन पर ही अपना पहला विकेट गंवाने के बाद 126 रन तक चार विकेट गंवा दिए। हालांकि फिर इसके बाद लाथम ने वाटलिंग के साथ पांचवें विकेट लिए 70 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूती दी। लाथम ने इससे पहले हेनरी निकोलस (15) के साथ चौथे विकेट के लिए 42, रॉस टेलर (23) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 और कप्तान केन विलियमसन (20) के साथ दूसरे विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की। लाथम ने इस दौरान अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक पूरा किया। उन्होंने अब तक 184 गेंदों का सामना किया है, जिसमें 10 चौके लगाए हैं।

श्रीलंका की ओर से दिलरूवान परेरा को दो और लाहिरु कुमारा तथा लसित एंबुलडेनिया को एक-एक विकेट मिले हैं। इससे पहले, श्रीलंका ने अपने दूसरे दिन के स्कोर छह विकेट पर 144 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 100 रन और जोड़कर 244 रन पर ऑलआउट हो गई। मेजबान टीम के लिए धनंजय डिसिल्वा ने 109 रन की शानदार शतकीय पारी खेली और अपने करियर का पांचवां शतक जड़ा। उन्होंने 148 गेंदों पर 16 चौके और दो छक्के लगाए। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 65, कुशल मेंडिस ने 32, दिलरुवान परेरा ने 13 और सुरंगा लकमल ने 10 रनों का योगदान दिया।

न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउथी ने चार, ट्रेंट बोल्ट ने तीन और कोलिन डि ग्रैंडहोम, विलियम समरविले तथा एजाज पटेल ने एक-एक विकेट लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.