Move to Jagran APP

Ashwin के सबसे बड़े हथियार से होगा टीम इंडिया पर ही वार, WTC Final 2023 के लिए कंगारू गेंदबाज की खास तैयारी

Todd Murphy Ravichandran Ashwin WTC Final 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत होनी है। कंगारू स्पिनर टॉड मर्फी अश्विन के सबसे बड़े हथियार से भारतीय बल्लेबाजों पर वार करने की तैयारी कर रहे हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Wed, 31 May 2023 07:31 PM (IST)Updated: Wed, 31 May 2023 07:31 PM (IST)
Ashwin के सबसे बड़े हथियार से होगा टीम इंडिया पर ही वार, WTC Final 2023 के लिए कंगारू गेंदबाज की खास तैयारी
Todd Murphy Ravichandran Ashwin WTC Final 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। टीम इंडिया को 7 जून से द ओवल के मैदान पर डब्ल्यूटीसी के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है। दोनों ही टीमों ने जोर-शोर से खिताबी मुकाबले के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज टॉड मर्फी रविचंद्रन अश्विन के सबसे बड़े हथियार से ही टीम इंडिया पर वार करने की खास तैयारी कर रहे हैं।

loksabha election banner

टॉड मर्फी की स्पेशल प्लानिंग

दरअसल, टॉड मर्फी रविचंद्रन अश्विन की सबसे बड़ी ताकत माने जाने वाली 'कैरम बॉल' को फेंकने का हुनर सीख रहे हैं। उन्होंने एएपी के साथ बातचीत करते हुए कहा, "मैं इस पर अभी काम कर रहा हूं, लेकिन अश्विन की तरह इस बॉल को फेंकने के लिए अभी काफी लंबा रास्ता तय करना है।"

कंगारू स्पिन गेंदबाज ने आगे कहा, "इस बॉल को सीखना एक तरह से आसान है, लेकिन मुश्किल है। यह सिर्फ आत्मविश्वास की बात है कि आप अपने प्लान पर अमल कर सकते हैं। इस गेंद को अपनी बॉलिंग में जुड़ने पर मुझे काफी खुशी होगी। अगर आपके पास एक ऐसी बॉल हो, जो दूसरी तरफ घूमे तो बल्लेबाज के लिए यह अलग चैलेंज पैदा करती है।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में मर्फी ने मचाया था धमाल

टॉड मर्फी ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में खूब वाहवाही लूटी थी। मर्फी सीरीज के चारों ही मैच में मैदान पर उतरे थे और उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को खासा तंग किया था। मर्फी ने चार टेस्ट में कुल 14 विकेट अपने नाम किए थे। माना जा रहा है कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में ओवल के मैदान पर स्पिन गेंदबाजों को पिच से मदद मिल सकती है। ऐसे में मर्फी भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ा सिरदर्द साबित हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.