Move to Jagran APP

भारत को उसके मांद में हराना पहला लक्ष्य, टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बनने के बाद गरजा ऑस्ट्रेलिया

Test Ranking में नंबर एक बनने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कोच ने कहा कि भारत को भारत मे हराना हमारा पहला लक्ष्य है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 04:15 PM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 04:15 PM (IST)
भारत को उसके मांद में हराना पहला लक्ष्य, टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बनने के बाद गरजा ऑस्ट्रेलिया
भारत को उसके मांद में हराना पहला लक्ष्य, टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बनने के बाद गरजा ऑस्ट्रेलिया

मेलबर्न, प्रेट्र। आइसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम पहले स्थान पर आ गई है जबकि टीम इंडिया तीसरे स्थान पर खिसक गई है। इस छलांग से ऑस्ट्रेलियाई खेमे में खुशी जरूर है, लेकिन टीम के कोच जस्टिन लैंगर इससे खुश नहीं दिख रहे हैं। उनका कहना है कि टीम इंडिया को उनकी ही मांद में मात देना ही उनकी सबसे बड़ी परीक्षा है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम की सही परीक्षा तब होगी जब विराट की कप्तानी वाली टीम इंडिया से टेस्ट में भिड़ेगी। 

loksabha election banner

बॉल टैंपरिंग मामले के बाद ये पहला मौका है जब ऑस्ट्रेलियाई टीम का दबदबा टेस्ट क्रिकेट में दिखा है। इस टीम ने टेस्ट प्रारूप की रैंकिंग में पहला स्थान प्राप्त किया और भारत को पीछे धकेल दिया। हालांकि लैंगर को ये लगता है कि ये स्थाई नहीं है और इसमें बदलाव हो सकता है। उन्होंने कहा कि रैंकिंग में बदलाव तो होते रहेंगे लेकिन इस वक्त हमें जो उपलब्धि हासिल हुई है वो हमारे मुस्कुराने की वजह है। 

लैंगर ने कहा कि टीम बनाने के लिए हमें बहुत सारे काम करने हैं, जो हम चाहते हैं, लेकिन उम्मीद है कि पिछले कुछ वर्षों में न केवल हमने मैदान पर अच्छा प्रदर्शन किया है, बल्कि मैदान से बाहर भी किया है। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतना हमारा लक्ष्य है, लेकिन भारत को भारत में हराना हमारा सबसे बड़ा गोल है। आप खुद को बेस्ट टीम के तौर पर तभी जज कर सकतो हो जब आप दुनिया की बेस्ट टीम को हराते हो। आने वाले समय में हमारा सामना काफी मजबूत टीमों से होने वाला है।

लैंगर ने कहा कि नंबर एक पर आना काफी अच्छी बात है, लेकिन जब आप पहले नंबर पर आते हो तब आप हमेशा शिकार हो जाते हैं। हम कुछ समय के लिए शिकारी रहे हैं, अब हम शिकार कर रहे हैं और हमें बेहतर और बेहतर होने की जरूरत है। उन्होंने ये भी कहा कि आरोन फिंच की कप्तानी में उनकी टीम वर्ल्ड कप जीतेगी। हालांकि विश्व कप जीतना काफी कठिन होता है और इसके लिए सबकुछ सही होना चाहिए। मैं ये देखना जरूर पसंद करूंगा की फिंच की कप्तानी में ये टीम टी20 वर्ल्ड कप अपने सिर पर उठाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.