चेन्नई, पीटीआइ। कोरोना महामारी की वजह से एक और टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। भारत में खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग को जहां यूएई में शिफ्ट करने का फैसला लिया गया तो दूसरी तरफ तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) का पांचवां चरण कोविड--19 महामारी के चलते दूसरी बार स्थगित करना पड़ा। अब टीएनसीए उम्मीद कर रहा है कि टी--20 क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी या तो इस साल नवंबर में या फिर अगले साल मार्च में की जाए।

इस लोकप्रिय टी-20 लीग टूर्नामेंट का आयोजन 10 जून से 12 जुलाई तक होना था, लेकिन मई में तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) ने इसे स्थगित कर दिया क्योंकि राज्य में तब कोरोना वायरस मामलों की संख्या काफी ज्यादा थी। टीएनसीए जुलाई के अंत और सितंबर में इस प्रतियोगिता को कराना चाहता था, लेकिन स्वास्थ्य संकट के ब़़ढने से वह टूर्नामेंट की मेजबानी की स्थिति में नहीं है।

टीएनसीए के मानद सचिव आर एस रामासैमी ने कहा, 'टीएनसीए जुलाई/अगस्त अंत से सितंबर अंत तक की विंडो देख रहा था कि टीएनपीएल टूर्नामेंट के पांचवें चरण को इस संभावित विंडो में खेला जा सकता है। लेकिन तमिलनाडु में मौजूदा कोविड-19 संबंधित मुद्दों को देखते हुए टीएनसीए इस विंडो में टूर्नामेंट की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं होगा। हम नवंबर 2020 या 2021 में मार्च में इसके आयोजन की संभावना देखेंगे।'

राज्य के शीर्ष खिलाड़ी जैसे आर अश्विन, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर और एम विजय इसमें खेलते हैं। इसमें खेलने वाले वरुण चक्रवर्ती और आर साई किशोर जैसे खिलाड़ियों को आइपीएल टीमों द्वारा चुना गया था।

UAE में शिफ्ट किया गया IPL  

कोरोना महामारी फैलने की वजह से मार्च में खेले जाने वाले आईपीएल को सितंबर और नवंबर के बीच कराने का फैसला लिया गया। आईसीसी टी20 विश्व कप स्थगित होने के बाद टूर्नामेंट को यूएई में कराए जाने का फैसला लिया गया। 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस