Move to Jagran APP

श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए इस टीम का ऐलान, ये खिलाड़ी बना नया कप्तान

Sri Lanka vs New Zealand T20 Series श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान हो गया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 09:52 AM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 09:52 AM (IST)
श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए इस टीम का ऐलान, ये खिलाड़ी बना नया कप्तान
श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए इस टीम का ऐलान, ये खिलाड़ी बना नया कप्तान

नई दिल्ली, जेएनएन। Sri Lanka vs New Zealand T20 Series: श्रीलंकाई दौरे पर आई न्यूजीलैंड की टीम को यहां दो टेस्ट मैचों के बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है। इस टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान हो गया है। टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का कप्तान तेज गेंदबाज टिम साउदी को चुना गया है।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड की टीम ने अपने नियमित कप्तान केन विलियमसन और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को आराम दिया है। इनकी अनुपस्थिति में कीवी टीम ने 14 सदस्यीय टीम की कमान टिम साउदी को सौंपी है। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच एक सितंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज होने वाली है। 

न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान केन विलियमसन और पेसर ट्रेंट बोल्ट को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने पहले से ही आराम देने का प्लान बनाया था। इसलिए टेस्ट सीरीज के बाद ये दोनों खिलाड़ी देश वापस लौट जाएंगे। फिलहाल, श्रीलंकाई टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।

केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट ने बीते कुछ समय में लगातार क्रिकेट खेली है। यहां तक कि  कीवी टीम को इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचाने की इन दोनों खिलाड़ियों की अहम भूमिका थी। यही कारण है कि बोर्ड ने इन दोनों खिलाड़ियों को आराम दिया है।  

न्यूजीलैंड के इस टी20 स्क्वाड में तीन स्पेशलिस्ट स्पिनर हैं, जिनमें ईश सोढ़ी, मिचेल सेंटनर और टोड एस्ले का नाम शामिल है। इस बारे में न्यूजीलैंड टीम के सलेक्टर ग्रेविन लरसेन ने बताया है कि आइसीसी वर्ल्ड कप 2019 के बाद अब टीम की निगाहें अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर हैं।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है

टिम साउदी(कप्तान), टोड एस्ले, टॉम ब्रूस, कोलिन डिग्रैंडहोम, लौकी फर्गुसन, मार्टिन गप्टिल, स्कॉट कुग्लिन, ड्रिल मिशेल, कोलिन मुनरो, सेथ रेंस, मिचेल सेंटनर, टिम साइफर्ट(विकेटकीपर), ईश सोढ़ी और रोस टेलर।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.