वेलिंगटन, प्रेट्र। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने भारत के खिलाफ इस साल की शुरुआत में अपनी सरजमीं पर खेली गई क्रिकेट सीरीज के दौरान दमदार प्रदर्शन किया। टिम साउथी को उनके इस प्रदर्शन का शानदार ईनाम मिला और उन्हें न्यूजीलैंड प्लेयर्स एसोसिएशन (एनजेडपीए) के साल के सर्वोच्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वहीं न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर सोफी डिवाइन को इस पुरस्कार से नवाजा गया। 

एनजेडपीए की तरफ से कहा गया कि टिम साउथी ने बेहद करीबी मुकाबले में अपने कई साथी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा और टीम इंडिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में अपने बेहद शानदार प्रदर्शन के लिए अपने क्रिकेट करियर में दूसरी बार द प्लेयर्स कैप हासिल की। भारत के खिलाफ खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टिम साउथी ने कुल 14 विकेट लिए और भारत के खिलाफ मिली जीत में अपनी टीम के लिए बड़ी भूमिका निभाई। 

टिम साउथी ने ये पुरस्कार दूसरी बार हासिल किया और दो या इससे ज्यादा बार हासिल करने वाले खिलाड़ियों में केन विलियमसन और रोस टेलर की लिस्ट में शामिल हो गए। टिम साउथी को सम्मानित करते हुए ये कैप डेनियल विटोरी ने सौंपी। विटोरी ने कहा कि टिम साउथी के लिए ये वर्ष काफी शानदार यौर यादगार राह और वो इस पुरस्कार के वास्तविक हकदार थे। 

यह पुरस्कार भी आनलाइन ही दिया गया क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण सभी प्रतियोगिताएं और कार्यक्रम रद्द या स्थगित कर दिये गये हैं। महिला वर्ग में डिवाइन ने लगातार तीसरी बार पुरस्कार हासिल किया है। उनके अलावा केवल विलियमसन ही लगातार तीन वर्ष (2015 से 2017) प्लेयर्स अवार्ड हासिल कर पाये हैं।

आपको बता दें कि भारत इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड दौरे पर था जहां उसे पहले पांच मैचों की टी20 सीरीज में कीवी टीम को 5-0 से हराया, लेकिन इसके बाद मेजबान टीम ने कमाल की वापसी की और भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 और दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। टिम साउथी ने टेस्ट सीरीज में अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस