नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच चार अगस्त से शुरू होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को तीन बड़े झटके लग चुके हैं। इस सीरीज के पहले टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं जिसमें टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल, युवा गेंदबाज आवेश खान और युवा ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर शामिल हैं। इनमें से सबसे पहले शुभमन गिल चोटिल हुए थे उस वक्त भारतीय सेलेक्टर्स ने उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को इंग्लैंड भेजने से साफ मना कर दिया था। उसके बाद आवेश और वाशिंगटन के चोटिल होने से टीम इंडिया की चिंता बढ़ गई हैं क्योंकि भारत को पांच टेस्ट खेलने हैं और ये लंबी सीरीज है। 

अब द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआइ इन तीनों चोटिल खिलाड़ी की जगह भुवनेश्वर कुमार समेत तीन खिलाड़ियों को भेज सकता है। भुवनेश्वर कुमार इस वक्त श्रीलंका दौरे पर हैं और वनडे व टी20 टीम के कप्तान भी हैं साथ ही वो भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई भी कर रहे हैं। बीसीसीआइ के एक सीनियर अ​धिकारी ने कहा कि हम देखें​गे कि क्या खिलाड़ियों तुरंत इंग्लैंड भेजे जाने की जरूरत है। इस समय इंग्लैंड दौरे पर गई 24 सदस्यीय भारतीय टीम में से तीन खिलाड़ी पहले ही बाहर हो चुके हैं।

टीम मैनेजमेंट ने इससे पहले पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिडकल को इंग्लैंड भेजने की अपील की थी, लेकिन बोर्ड ने उसे ठुकरा दिया था। हालांकि अब खबरों में कहा जा रहा है कि, तीन खिलाड़ियों में से एक भुवी हो सकते हैं। वैसे बोर्ड के लिए खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजना आसान नहीं होगा। अगर भुवी टीम के साथ शामिल होते हैं तो भारतीय टीम को काफी फायदा होगा क्योंकि इंग्लैंड कि पिचों पर वो काफी प्रभावी होंगे क्योंकि वों गेंद को स्विंग कराने में माहिर हैं। भुवी ने लगभग तीन साल से भारत के लिए टेस्ट नहीं खेला है। 

Edited By: Sanjay Savern