Move to Jagran APP

World Cup में कमाल कर रही है जेसन रॉय व जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी, फिर मचाया धमाल

विश्व कप 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय व जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 05:09 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 12:03 AM (IST)
World Cup में कमाल कर रही है जेसन रॉय व जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी, फिर मचाया धमाल
World Cup में कमाल कर रही है जेसन रॉय व जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी, फिर मचाया धमाल

 नई दिल्ली, जेएनएन। England vs New Zealand ICC cricket world cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप के अहम लीग मुकाबले में इंग्लैंड के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने अपनी टीम को कमाल की शुरुआत दिलाई। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच इस विश्व कप में तीसरी बार पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर इन दोनों बल्लेबाजों ने अपनी टीम के लिए मजबूत आधार तैयार किया। 

loksabha election banner

तीसरी बार बेयरस्टो व जेसन का कमाल

इंग्लैंड के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 41वें मुकाबले में अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 123 रन जोड़े। इस विश्व कप में ये तीसरा मौका है जब दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 100 या उससे ज्यादा रन की साझेदारी हुई है। इस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच व डेविड वार्नर के बीच भी पहले विकेट के लिए तीन बार 100 या उससे ज्यादा की साझेदारी हो चुकी है। ये कमाल 2007 विश्व कप में एडम गिलक्रिस्ट व मैथ्यूज हेडेन भी कर चुके हैं। 

Three 100+ opening partnerships in a WC:
-A Gilchrist - M Hayden (2007)
-A Finch - D Warner (2019)
-J Roy - J Bairstow (2019)

विलियमसन और रॉस टेलर को पीछे छोड़ा जेसन व बेयरस्टो ने

जेसन रॉय व जॉनी बेयरस्टो का ये वनडे में दसवीं बार 100 या उससे ज्यादा रन की साझेदारी थी। इस साझेदारी को पूरे करने के लिए इन दोनों ने 35 पारियां खेलीं। इन दोनों बल्लेबाजों ने केन विलियमसन और रॉस टेलर को पीछे छोड़ा और दूसरे नंबर पर पहुंच गए। वनडे में सबसे तेज दस बार 100 रन की साझेदारी अमला और डिविलियर्स ने पूरी की थी। दोनों ने इसके लिए 34 पारियां खेलीं थीं। 

Fewest innings to ten 100+ partnerships (ODI)
-34 H Amla - AB de Villiers
-35 J Roy - J Bairstow *
-38 K Williamson - R Taylor
-54 R Ponting - M Clarke


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.