Move to Jagran APP

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले गेंदबाजी कोच समेत न्यूजीलैंड के तीन सदस्य हुए कोरान संक्रमित

इंग्लैंड दौरे पर न्यूजीलैंड की टीम को झटका लगा है। दरअसल कैंप में हेनरी निकोलस ब्लेअर टिकनर और गेंदबाजी कोच शेन जुर्गेसन कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। बाकी सदस्यों पर लगातार निगरानी रखी जाएगी और फिलहान इनको आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 04:37 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 04:37 PM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले गेंदबाजी कोच समेत न्यूजीलैंड के तीन सदस्य हुए कोरान संक्रमित
इंग्लैंड दौरे पर न्यूजीलैंड टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड दौरे से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को झटका लगा है। दरअसल टीम के तीन सदस्य कोविड पाजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद उन्हें आइसोलेशन में भेज दिया गया है। टीम को ससेक्स के खिलाफ वार्मअप मैच खेलना था। शुक्रवार को टीम का एंटीजन टेस्ट किया गया जिसमें तीन सदस्य जिसमें हेनरी निकोलस, ब्लेअर टिकनर और गेंदबाजी कोच शेन जुर्गेसन कोरोना पाजिटिव पाए गए। इन तीनों को 5 दिन के लिए आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

loksabha election banner

बाकी टीम सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इन सदस्यों की लगातार निगरानी की जाएगी और आने वाले समय में दोबारा जांच की जाएगी। हालांकि चार दिवसीय वार्मअप मैच अपने तय समयनुसार ही खेला जाएगा। न्यूजीलैंड और ससेक्स क्रिकेट की तरफ से तय समयनुसार मैच के लिए सहमति दे दी गई है। हालांकि बारिश के कारण खेल देर से शुरु होगी।

न्यूजीलैंड की टीम फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर है और उसे वहां तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 2 जून से होने जा रही है। ये टेस्ट मैच लार्ड्स में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट मैच 10 जून से ट्रेंट ब्रिज में और तीसरा और आखिरी टेस्ट 23 जून को हेंडिंग्ले में खेला जाएगा। हालांकि इससे पहले टीम को दो वार्मअप मैच खेलना था पहला वार्मअप मैच 20 मई से ससेक्स के खिलाफ जबकि दूसरा वार्मअप मैच 26 मई से काउंटी सेलेक्ट इलेवन से खेलना है। उम्मीद है कि टीम में कोविड का खतरा ज्यादा न बढ़े जिससे वार्मअप मैचों के साथ सीरीज भी तय समयनुसार हो सके।

इंग्लैंड के लिए खास है यह दौरा

इंग्लैंड के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ यह घरेलू सीरीज बेहद खास है क्योंकि टीम नए कप्तान बेन स्टोक्स और नए कोच ब्रेंडन मैकुलम के साथ उतरेगी। यह सीरीज इनके लिए पहला असाइनमेंट होगा जिसमें टीम बेहतर कर आगे बढ़ना चाहेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.