Move to Jagran APP

ये भारतीय खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे T20 सीरीज, टीम मैनेजमेंट ने लिया फैसला

India vs Australia T20I Series भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का पहला मैच कैनबरा में होगा। इससे पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट ने बता दिया है कि कौन से खिलाड़ी टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 09:26 AM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 09:26 AM (IST)
ये भारतीय खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे T20 सीरीज, टीम मैनेजमेंट ने लिया फैसला
भारत की टी20 सीरीज में कुछ बदलाव हैं (फाइल फोटो)

कैनबरा, आइएएनएस। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज यानी शुक्रवार 4 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज होने जा रहा है। सीरीज का पहला मुकाबला कैनबरा के मनुका ओवल मैदान पर खेला जाएगा। इससे पहले खेली गई वनडे सीरीज में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से भारतीय टीम को धूल चटाई थी। ऐसे में ये टी20 सीरीज दिलचस्प होने वाली है। इसी बीच भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि कौन से खिलाड़ी इस सीरीज में नहीं खेलेंगे।

loksabha election banner

टी20 सीरीज और कैनबरा में होने वाले मैच से पहले टीम प्रबंधन ने साफ कर दिया है कि जो खिलाड़ी टी20 सीरीज के लिए चुने गए हैं, वही इस सीरीज का हिस्सा होंगे। इसका मतलब ये है कि तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर, स्पिनर कुलदीप यादव और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि, बैकअप के तौर पर वे टीम के साथ बने हुए हैं और तब तक नहीं खेल पाएंगे, जब तक कि कोई खिलाड़ी चोटिल न हो। ये तीनों खिलाड़ी वनडे टीम में चुने गए थे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे मैच जीतकर भारतीय टीम के पास जीत की लय बरकरार रखने का मौका है, जबकि विराट कोहली एंड कंपनी का आत्मविश्वास इसलिए भी ऊपर होगा, क्योंकि भारत का टी20 रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी अच्छा है। भारत ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया में नौ मैच खेले हैं, जिसमें से पांच बार भारत को जीत मिली है। यहां तक कि एक भी टी20 सीरीज भारत ने ऑस्ट्रेलिया में हारी नहीं है।

भारत के पास टी20 के लिए अलग टीम है, लेकिन 16 में से 14 खिलाड़ी वही हैं जो वनडे टीम का हिस्सा थे। दीपक चाहर और वॉशिंगटन सुंदर ही दो नए नाम टी20 टीम में शामिल हैं। उधर, ऑस्ट्रेलिया के लिए कोई नया नाम नहीं है। वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने एक ही टीम चुनी थी। हालांकि, बाद में डेविड वार्नर के बैकअप के तौर पर डार्सी शॉर्ट को टीम में शामिल किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.