नई दिल्ली, जेएनएन। India vs New Zealand 1st Test Match: भारत और मेजबान न्यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले की दोनों पारियों में टॉप ऑर्डर के 3 बल्लेबाजों ने निराश किया है, जिसमें कप्तान विराट कोहली भी शामिल हैं। यही कारण है कि भारतीय टीम इस मैच को बुरी तरह से हार भी सकती है।

दरअसल, मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 348 रन पर ऑल आउट किया। इस बीच कीवी टीम को 183 रन की बढ़त मिली, क्योंकि पहली पारी में भारतीय टीम सिर्फ 165 रन पर सिमट गई थी। वहीं, 183 रन की बढ़त के खिलाफ मैदान पर उतरी भारतीय टीम को पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की, लेकिन पृथ्वी शॉ पहली पारी की तरह इस पारी में भी जल्दी आउट हो गए।

इन 3 बल्लेबाजों ने किया निराश

पहला पारी में 16 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ से उम्मीद थी कि वे दूसरी पारी में अपने प्रदर्शन को अच्छा करें, लेकिन 14 रन के निजी स्कोर पर वे आउट हो गए। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर आए और उन्होंने मयंक के साथ पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन टी ब्रेक से पहले की आखिरी गेंद पर वे क्लीन बोल्ड हो गए। पहली पारी में 11 रन बनाने वाले पुजारा दूसरी पारी में भी इतने ही रन बना सके और उन्होंने कुल 81 गेंदों का सामना किया।

पुजारा के बाद बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जो आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन हैं। विराट कोहली इस मैच की पहली पारी में 2 रन बनाकर आउट हुए थे। ऐसे में उनसे उम्मीद थी कि वे नंबर वन बल्लेबाज की तरह खेलें और टीम को मुश्किल से निकालें, लेकिन विराट कोहली भी एक बाउंसर गेंद पर 19 रन के निजी स्कोर पर विकेट के पीछे कैच आउट हो गए। इस तरह ये तीन बल्लेबाज दूसरी पारी में भी फ्लॉप रहे।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस