जोहानिसबर्ग, प्रेट्र। भारतीय दौरा बीच में रद होने के बाद अपने देश लौटने वाले सभी दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों में कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं पाया और इनमें से जिनका परीक्षण किया गया वह भी निगेटिव रहा। टीम के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. शोएब मांजरा ने यह जानकारी दी।

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम 18 मार्च को अपने वतन वापस लौट गई थी और इसके बाद उन्हें आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया था। उन्होंने गुरुवार को यह सयम अवधि पूरी कर दी लेकिन वे अपने अन्य देशवासियों की तरह अगले दो सप्ताह तक लॉकडाउन में रहेंगे। मांजरा ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी में कोई लक्षण नहीं पाया गया और जिन खिलाडि़यों ने परीक्षण करवाया था उसका परिणाम भी 'निगेटिव' आया।

आपको बता दें कि पिछले महीने यानी मार्च में साउथ अफ्रीका की टीम भारतीय दौरे पर आई थी और दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी थी। इस सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह से ये मैच नहीं खेला जा सका, पर अगले दो मैच को कोरोना वायरस की वजह से स्थगित कर दिया गया और साउथ अफ्रीकी टीम बीच दौरे से ही अपने देश के लिए रवाना हो गई। 

इस सीरीज के स्थगित किए जाने पर बीसीसीआइ ने कहा था कि इसका आयोजन बाद में किया जाएगा। हालांकि इसे कब आयोजित किया जाएगा इसके बारे में कुछ साफ नहीं है। फिलहाल भारत में कोरोना वायरस की वजह से सभी तरह की खेल गतिविधियां बंद हैं और हालात सामान्य होने के बाद ही इसे फिर से शुरू किया जा सकता है। भारत में अब तक इस वायरस की वजह से शुक्रवार तक 2300 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 55 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इस वक्त भारत के अलावा पूरी दुनिया इस भयंकर महामारी से जूझ रहा है और 45 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप