Move to Jagran APP

आइपीएल पर तस्वीर अभी साफ नहीं, BCCI इस पर फैसला लेने की स्थिति में नहीं- अरुण धूमल

BCCI की तरफ से कहा गया है कि सरकार का फैसला आने के बाद समीक्षा की जाएगी और उसके बाद ही आइपीएल पर कोई फैसला किया जाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 13 Apr 2020 11:21 PM (IST)Updated: Mon, 13 Apr 2020 11:21 PM (IST)
आइपीएल पर तस्वीर अभी साफ नहीं, BCCI इस पर फैसला लेने की स्थिति में नहीं- अरुण धूमल
आइपीएल पर तस्वीर अभी साफ नहीं, BCCI इस पर फैसला लेने की स्थिति में नहीं- अरुण धूमल

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि फिलहाल बोर्ड आइपीएल के भविष्य को लेकर फैसला लेने की स्थिति में नहीं है। क्या टूर्नामेंट अक्टूबर-नवंबर में आइसीसी टी-20 विश्व कप की जगह कराया जा सकता है? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा।

loksabha election banner

कोरोना वायरस महामारी के कारण आइपीएल 15 अप्रैल तक रद कर दिया गया है। देशव्यापी लॉकडाउन दो हफ्ते के लिए और बढ़ाए जाने की संभावना के बीच अप्रैल-मई में आइपीएल का होना मुमकिन नहीं है। धूमल ने कहा कि अभी तस्वीर साफ नहीं है। हमें नहीं पता कि लॉकडाउन कब खत्म होगा? जब यही नहीं पता तो बात कैसे कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से फैसला आने के बाद ही ताजा हालात की समीक्षा करके कोई निर्णय लिया जा सकता है। अभी कोई कयास लगाना जल्दबाजी होगी। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि बीसीसीआइ पदाधिकारियों के बीच सोमवार को कोई कांफ्रेंस कॉल नहीं होनी थी। उन्होंने कहा कि हम सभी लगातार संपर्क में हैं। सिर्फ आइपीएल ही नहीं काफी प्रशासनिक और कानूनी काम भी बाकी है। सोमवार को कोई कांफ्रेंस कॉल नहीं होनी थी क्योंकि तस्वीर साफ होने तक बात करने के लिए कुछ नहीं है।

ऐसी भी अटकलें हैं कि आइपीएल अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है। धूमल ने कहा कि मुझे एक बात बताइए। अगर ऑस्ट्रेलिया में छह महीने के लिए लॉकडाउन है तो वे अपने खिलाडि़यों को अगले महीने आने की अनुमति कैसे देंगे? यात्रा पर पाबंदियां जारी रहने पर क्या होगा। यह नहीं भूलना चाहिए कि बाकी बोर्ड से भी रजामंदी लेनी होगी।

उन्होंने कहा कि भारत में लॉकडाउन खत्म होने पर भी कुछ बड़े शहर कोविड-19 हॉटस्पॉट रहते हैं तो क्या हम अपने खिलाडि़यों की जान जोखिम में डालेंगे। फिर खिलाड़ी महीनों तक अभ्यास के बिना कैसे खेलेंगे। यानी एक बात तो साफ है कि इस लीग को लेकर जल्दबाजी करना सही फैसला नहीं होगा और सबकुछ देखते हुए ही कोई ठोस नतीजा निकलेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.